कमलेश तिवारी के बाद ये बनी हिन्दू समाज पार्टी की नई अध्यक्ष

0

लखनऊ: हिन्दू महासभा(Hindu Samaj Party) के अध्यक्ष कमलेश(Kamlesh Tiwari)  तिवारी की हत्या के बाद अब हिन्दू समाज पार्टी का नया अध्य्क्ष उनकी पत्नी किरण तिवारी (Kiran Tiwari) को बनाया गया है। अध्यक्ष बनने के बाद आज वह दोपहर 2 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात करेगी। इसे हिन्दू महासभा के महासचिव राजेश मणि त्रिपाठी भी मौजूद रहेंगे। हिन्दू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या 18 अक्टूबर को लखनऊ में कर दी गई थी. कमलेश तिवारी लखनऊ में थे इसी दौरान उनसे मिलने का बहाना बनाकर अशफाक और मोइनुद्दीन कमलेश तिवारी के घर पहुंचे और चाकू मारकर बेरहमी से उनकी हत्या कर दी थी. पति की हत्या के बाद किरण तिवारी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी और हत्यारों के लिए फांसी की सजा की मांग की थी.

इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिंदू संगठन के नेता कमलेश तिवारी की पत्नी को 15 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए थे। इस बीच कमलेश तिवारी के मर्डर के मामले में शुक्रवार को एसआईटी ने हत्यारोपितों के मददगार वकील समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। दो अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। कर्नाटक के एक युवक की भूमिका की भी जांच हो रही है। कमलेश की हत्या करने के बाद अशफाक और मोइनुद्दीन भागकर बरेली गए थे। वहां एक दरगाह में उनकी मुलाकात मुफ्ती कैफी अली काजमी और वकील नावेद से हुई थी। अशफाक और मोइनुद्दीन ने पूछताछ में स्वीकार किया कि नावेद ने उन लोगों की नेपाल भागने में मदद की थी। पुलिस के अनुसार नावेद ने आरोपियों को नेपाल बॉर्डर के पास एक गांव में अपने परिचित के घर पर रुकवाया था।

कमलेश तिवारी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उन पर 15 बार चाकुओं से वार करने और एक गोली मारने की बात सामने आई थी. इस रिपोर्ट में गला रेतने के दो गहरे जख्म की भी बात कही गई थी. 15 बार चाकुओं से यह वार सिर्फ 10 सेंटीमीटर के भीतर जबड़े से लेकर छाती तक किए गए थे.

-Mradul tripathi

 

 

Share.