IPS अधिकारी लिपि सिंह के MP की गाड़ी से पहुंचने पर बवाल

0

बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Kumar Singh) के घर से एके 47 (AK 47) और दो हैंडग्रेनेड बरामद किए जाने के बाद से ही वे फरार चल रहे थे। इस मामले में उनकी तलाश की जा रही थी। इसी बीच विधायक अनंत सिंह (Anant Kumar Singh) ने राजधानी दिल्ली के साकेत कोर्ट में पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया। अदालत के समक्ष शुक्रवार को आत्मसमर्पण करने पर उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया गया। इसके बाद शनिवार को उन्हें साकेत कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया। यहां से उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर बिहार के बाढ़ भेजा जाएगा। हालांकि इस दौरान बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Kumar Singh) को ट्रांजिट रिमांड पर लेने पहुंची ASP लिपि सिंह (IPS Officer Lipi Singh) विवादों के घेरों में आ गई हैं।

जानिए देश को मजबूत बनाने वाले पूर्व वित्त के परिवार में कौन, क्या करता है?

दरअसल लेडी सिंघम के नाम से मशहूर आईपीएस अधिकारी (IPS Officer) एएसपी लिपि सिंह (IPS Officer Lipi Singh) विधायक अनंत सिंह (Anant Kumar Singh) को ट्रांजिट रिमांड पर लेने के लिए सांसद की गाड़ी से अदालत पहुंची। एएसपी लिपि सिंह (Lipi singh) जेडीयू एमएलसी रणवीर नंदन के एमपी स्टिकर लगे वाहन से विधायक को लेने पहुंची थी। MP के स्टिकर लगे वाहन से पहुंचने पर अब इस मामले में विवाद खड़ा हो गया है।

श्रीनगर एयरपोर्ट पर पुलिस ने की पत्रकारों की पिटाई!

ऐसे में अब यह सवाल खड़ा हो रहा है कि एएसपी लिपि सिंह (Lipi singh) किसी जेडीयू नेता के गाड़ी से अदालत क्यों गई? इस मामले में अनंत सिंह के समर्थकों और विपक्ष के नेताओं ने कहा कि लिपि सिंह द्वारा जदयू के विधानपार्षद रणवीर नंदन की सफारी गाड़ी का उपयोग किया जाना यह बता रहा है कि वे काफी रसूख वाली हैं।

यह मामला बेहद गरमा गया है। इस मामले में यह भी सवाल उठ रहा है कि जब रणवीर नंदन विधानपार्षद हैं और सफारी गाड़ी उन्ही के नाम पर है तो फिर उस वाहन पर राज्यसभा सांसद का स्टीकर कैसे लगा हुआ है? विपक्ष ने सवाल किया है कि जब IPS लिपि सिंह (IPS Officer Lipi Singh) को सरकार की तरफ से हर तरह की सुविधाएं मुहैया करवाई गईं है तब वे विधायक अनंत सिंह को लेने सांसद की गाड़ी से अदालत क्यों पहुंची? उन्हें इस बात का जवाब देना चाहिए।

Arun Jaitley Shradhanjali Whatsapp Status : अरुण जेटली को इन संदेशों से दें श्रद्धांजलि

गौरतलब है कि लेडी सिंघम के नाम से प्रसिद्ध लिपि सिंह ने ही बिहार के बाहुबली नेता अनंत सिंह का पूरा साम्राज्य हिला दिया है। लिपि सिंह जदयू (JDU) के वरिष्ठ नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के बेहद करीबी माने जाने वाले राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह (Ramchandra Prasad Singh) की बेटी हैं।

आईपीएस अधिकारी लिपि सिंह (IPS Officer Lipi Singh) ने ही कुछ दिनों पहले मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के पैतृक गांव लदमा में छापेमारी की थी। इस दौरान उन्होंने विधायक के घर से एके-47 राइफल, 22 जिंदा कारतूस और 2 देसी बम जब्त किए थे। इसके बाद अनंत सिंह के खिलाफ लिपि सिंह ने अनलॉफुल एक्टिविटीज प्रीवेंशन एक्ट (UAPA) के अंतर्गत मामला दर्ज करवाया था।

Share.