आयकर विभाग का छापे से सपा में हड़कंप

0

उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व उनके पिता मुलायम सिंह के बेहद करीबी माने जाने वाले नेता, समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री शिव कुमार राठौर के निवास पर आज सुबह इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी की। शिव कुमार के घर और कार्यालय दोनों जगह विभाग ने एक साथ छापामारा। शिव कुमार के घर व कार्यालय पर पड़ी रेड से समाजवादी पार्टी में खलबली मच गई है।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री शिव कुमार राठौर की, सलोनी सरसों के नाम से एक बड़ी फैक्ट्री है। बड़े कारोबारी के रूप में स्थापित शिव कुमार राठौर का समाजवादी पार्टी में भी काफी दबदबा है। फैक्ट्री के उद्घाटन में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी शामिल हुए थे। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह भी कई बार, अपने कार्यकाल के दौरान शिव कुमार राठौर के निवास पर आ चुके हैं। अखिलेश-मुलायम का शिव कुमार से काफी करीब का नाता रहा है। सूत्रों से प्राप्त जानकरी के मुताबिक़ विभाग को पिछले काफी समय से, शिव कुमार की फैक्ट्री में गड़बड़ी की जानकारी लगातार प्राप्त हो रही थी। इन्ही के आधार पर विभाग के अधिकारियों ने शहीद नगर स्थित उनके आवास और कार्यालय आज छापामारा।

छापेमारी के दौरान किसी को भी घर से बाहर जाने की, और बाहर से अंदर आने की इजाजत नहीं दी गई। विभाग ने शिव कुमार के घर और कार्यालय को अपने कब्जे लेकर गहरी छानबीन की। इसके अलावा इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने विभव नगर स्थित आवास, शमसाबाद, अलवर, कोटा, मथुरा, कानपुर, राजस्थान समेत सभी यूनिट्स पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया। इतना ही नहीं, विभाग ने शिव कुमार के भाई और अन्य रिश्तेदारों को भी छानबीन के दायरे में लिया है। शिव कुमार के भाई भी उनके साथ कारोबार में शामिल हैं।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.