अब रात में अकेले सफर करने वाली को पुलिस की गाड़ी घर तक छोड़ेगी

0

Punjab Government Announces : हैदराबाद में गैंगरेप के बाद जलाकर हुए हत्याकांड ने लोगों का दिल दहला दिया है. विशेषतः रात में सफर करने वाली महिलाओं की सुरक्षा को लेकर. तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव यानी केसीआर ने तो यहां तक कह दिया कि महिलाओं को नाइट ड्यूटी न दी जाए. खैर, इन सारे सवालों और सुझावों के बीच एक नई बात सुनने को मिली है. पंजाब से. 3 दिसंबर के दिन पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Punjab CM Captain Amarinder Singh) ने एक ऐलान किया. ये कि रात में महिलाओं को अगर घर जाने का कोई साधन न मिले, तो पुलिस उन्हें सुरक्षित घर तक पहुंचाएगी.

हैदराबाद के बाद यूपी में रेप के बाद युवती को जिंदा जलाया

जानकारी के अनुसार रात 9 बजे से सुबह 6 बजे के बीच ये सुविधा मिलेगी.इसके तहत राज्यभर की महिलाएं 100, 112 और 181 नंबर पर कॉल कर सकती हैं और इसके जरिए वो तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम (PCR) से जुड़ सकती हैं.. 5 से 6 मिनट के अंदर पुलिस की गाड़ी महिला तक पहुंच जाएगी. सीएम ने पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्ता को आदेश दिया है कि वो जल्द से जल्द इस सुविधा को पूरे राज्य में लागू करवाएं. ((Punjab Government Announces)

निर्भया और प्रियंका रेड्डी के बलात्कारियों को ये जल्लाद लटकाएगा फांसी पर!

(Punjab Government Announces) ये सुविधा उन महिलाओं को मिलेगी जिनके पास सफर के लिए सुरक्षित साधन नहीं होगा. पुलिस की जिस गाड़ी से महिला को घर तक छोड़ा जाएगा, उसमें एक महिला पुलिसकर्मी भी होगी. डीजीपी गुप्ता ने बताया कि जल्द ही मोहाली, पटियाला और बठिंडा समेत बाकी बड़े कस्बों में इस सुविधा के लिए पीसीआर वाहन मुहैया कराया जाएंगे. दिनकर गुप्ता ने आगे बताया, हैदराबाद गैंगरेप मामले में पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह ने दुख जताया. कहा कि औरतों की सुरक्षा के लिए हर जरूरी कदम उठाए जाएंगे.

महू में 5 साल की मासूम से दरिंदगी के बाद हत्या

-Mradul tripathi

Share.