अत्याधुनिक सुविधा से लैस हैं नई एंबुलेंस

0

अब हरियाणा के फतेहाबाद नागरिक अस्पताल को स्वास्थ्य विभाग की ओर से बेहद हाईटेक 10 एंबुलेंस मुहैया करवाई गई है। यह एंबुलेंस अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त हैं। इन एंबुलेंस के अस्पताल में आने से स्वास्थ्य सेवाओं में विस्तार होगा और लोगों को काफी राहत मिलेगी। इन एंबुलेंस में मरीजों के लिए स्वास्थ सुविधा के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं। इन सीसीटीवी कैमरों की मदद से विभाग के अधिकारी, मरीज की हालत के साथ-साथ एंबुलेंस में तैनात कर्मचारियों पर नज़र रख सकेंगे।

इन अत्याधुनिक एंबुलेंस की सहायता से अब मरीजों को बेहतर चिकत्सा सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। साथ ही अब एंबुलेंस में तैनात कर्मचारी किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं बरत सकेंगे। विभागीय अधिकारीयों को कई बार एंबुलेंस में तैनात कर्मचारियों द्वारा लापरवाही बरते जाने की शिकायत प्राप्त हुई हैं। अब इन शिकायतों में कमी आएगी। इसके अलावा एंबुलेंस में एक कैमरा बाहर सड़क की तरफ भी लगाया गया है, ताकि चालक किसी भी तरह की कोई लापरवाही कर सके। जानकारी में बताया गया है कि, पहले नागरिक अस्पताल के पास 12 एंबुलेंस मौजूद थी, लेकिन उनमे से कई एंबुलेंस की हालत बेहद खस्ता हो चुकी है। खटारा एंबुलेंस की वजह से अस्पताल प्रबंधन के साथ-साथ मरीजों को भी काफी परेशानियां उठानी पड़ रही थीं।

अब नागरिक अस्पताल में अत्याधुनिक नई एंबुलेंस के आ जाने से, ना तो अस्पताल प्रबंधन को कोई परेशानी उठानी पड़ेगी और ना ही मरीजों को इंतजार करना पड़ेगा। नागरिक अस्पताल में इन एंबुलेंस के आने से लोगों को बेहद फायदा पहुंचेगा। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लोगों को तत्काल और जरूरी उपचार उपलब्ध करवाने के लिए इन अत्याधुनिक एंबुलेंस को भेजा गया है।

(प्रभात)

IRCTC पर इस तरह बनाएं खाता

खतरनाक साबित हो सकता है व्हाट्सएप

OMG : बिना पता बताए पहुंच जाएगी एंबुलेंस

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.