website counter widget

Video : SP हरदोई अकेली जा रही लड़की को लेकर पहुंचे होटल और…

0

देश में रेप की वारदात काफी बढ़ती जा रही है। हाल ही में हैदराबाद में हुए एक बेहद ही खौफनाक गैंगरेप (Hyderabad Case) के बाद से सरकार द्वारा किए गए महिला सुरक्षा के सारे वादों की पोल खुल गई है। अब महिला सुरक्षा एक बेहद बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है। हैदराबाद कांड के बाद आरोपियों को तो पकड़ लिया गया लेकिन इस तरह की घटनाओं पर अंकुश नहीं लगा। इसके बाद भी कई जगह रेप की वारदात को अंजाम दिया गया। हैदराबाद की तरह संभल में भी एक ऐसी ही वारदात को अंजाम दिया गया जहां एक युवती के साथ बलात्कार उसे जलाकर मार डाला गया। यूपी में आए दिन हो रही इस तरह की वारदात ने योगी सरकार (yogi Government) पर एक सवालिया निशान लगा दिया है। हालांकि इन सबके बीच एक ऐसी खबर सामने आई है जिससे सरकार और प्रशासन द्वारा महिला सुरक्षा के लिए किए जाने वाले प्रयास का पता चलता है। इस वाकये से हर पुलिस अधिकारी को सबक लेने की जरूरत है।

एसपीजी सुरक्षा ही क्यों चाहता है गांधी परिवार ?

दरअसल यूपी के हरदोई में एसपी आलोक प्रियदर्शी (SP Alok Priyadarshi) ने बेहद ही सराहनीय कार्य किया है जिससे दूसरे पुलिस अधिकारियों को सीखने की जरूरत है। अगर हर पुलिस अधिकारी हरदोई एसपी तरह बन जाए तो देश में हर महिला सुरक्षित होगी और कहीं भी आजादी और बिना डर के घूम सकेगी। दरअसल मामला यह है कि एक महिला जो एक होटल में काम करती है रात तकरीबन 11 बजे काम ख़त्म कर होटल से अकेले अपने घर जा रही थी। जब रात में एसपी हरदोई ने उस महिला को अकेले जाते हुए देखा तो उसे रोका और उससे पूछताछ की। इसके बाद एसपी उसे वापस होटल ले गए और होटल प्रबंधन को महिला सुरक्षा को लेकर कड़े निर्देश दिए।

मोदी का साथ छोड़ कांग्रेस के साथ आई सुमित्रा ताई!

हालांकि इस दौरान होटल प्रबंधन ने एसपी से माफ़ी मांगी और आगे से सतर्कता बरतने की बात कही। इस पर एसपी हरदोई (SP Alok Priyadarshi) ने प्रबंधन को समझाते हुए कहा कि होटल में कार्य करने वाली लड़कियों को घर तक सही सलामत पहुंचना उनकी जिम्मेदारी है और इसके लिए होटल को कैब व्यवस्था करनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि शहर के अन्य होटल और ऑफिसों को भी इस तरह के कड़े निर्देश दिए जाएंगे। इस घटना का वीडियो हरदोई पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है और इसके साथ लिखा है, “#SPHARDOI को रात्री भ्रमण के दौरान एक लडकी अकेली जाती हुई दिखाई दी जो एक होटल मे कार्य करती है पुलिस अधीक्षक द्वारा होटल प्रबन्धन को लडकी के रात्री के समय अकेले जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए महिला सुरक्षा सम्बन्धि आवश्यक दिशा निर्देश दिये।”

आयकर विभाग ने भेजा कांग्रेस को नोटिस

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.