बेंगलुरु रेलवे स्टेशन पर ग्रेनेड मिलने से हड़कंप

0

बेंगलुरु सिटी रेलवे स्टेशन (Bangalore City Railway Station) पर उस वक़्त हड़कंप मच गया जब स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 के ट्रॉली पाथ पर संदिग्ध वास्तु मिली। यह संदिग्ध वस्तु रेलवे कर्मचारी को गश्ती के दौरान बरामद हुई। देखने में यह हूबहू ग्रेनेड (Grenade Found In Bangalore) की तरह दिख रही थी। दरअसल शुक्रवार सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर रेलवे कर्मचारी को गश्ती के दौरान प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर ग्रेनेड जैसी संदिग्ध वस्तु दिखाई दी। कर्मचारी ने तत्काल ही इसकी सूचना रेलवे अधिकारियों को दी।

VIDEO : जवान के इस वीडियो को देख रो देंगे आप

जैसी ही प्लेटफॉर्म पर ग्रेनेड की सूचना रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स (RPF) को मिली तो वह तत्काल ही एक्शन में आ गई। आरपीएफ ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर उसे पूरी तरह से खाली करवाया और सघन जांच शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि सूचना मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी तत्काल ही मौके पर पहुंच गए। इसके बाद 9 बजकर 45 मिनट पर बम स्‍क्‍वाड को बुलाया गया और मामले की जांच करवाई गई। इसके बाद प्लेटफॉर्म सहित सभी ट्रेनों और सवारियों की भी चेकिंग की गई (Grenade Found In Bangalore)। इस दौरान संघमित्र एक्‍सप्रेस में बीप की आवाज सुनाई दी।

किम जोंग उन ने पांच अफसरों को गोली से उड़ाया

हालांकि जांच में सामने आया कि यह बीप की आवाज सीसीटीवी की थी। जांच पूरी हो जाने के बाद ट्रेन को सुरक्षित घोषित कर उसे वहां से रवाना किया गया है। इस घटना को गंभीरता से लेते हुए पूरे स्टेशन पर हाई अलर्ट जारी किया गया। इसके बाद स्टेशन पर आने-जाने वाले सभी यात्रियों और उनके सामन की सघन जांच की गई। इस मामले में एडीजीपी (ADGP) आलोक मोहन (Alok Mohan) ने जानकारी दी कि पुलिस और जीआरपी (GRP) ने तत्काल ही एक्शन लिया और मामला बम स्‍क्‍वाड को सौंपा। फिलहाल बॉम्‍ब स्‍क्‍वाड उस संदिग्ध वास्तु की जांच कर रहा है।

राफेल का मॉडल सोनिया के घर के सामने? किसने लगवाया ?

Share.