OMG : 1.25 लाख का गोबर

0

कर्नाटक के चिकमंगलुरु से एक बेहद ही अजीबो-गरीब चोरी का मामला सामने आया है। आपने अभी तक पैसा चोरी या फिर सोना या जेवरात चोरी होने की खबर सुनी होगी, लेकिन कर्नाटक के चिकमंगलुरु से गोबर की चोरी सामने आई है। जी हां आपने बिलकुल ठीक सुना, गोबर की चोरी। सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा कि गोबर की चोरी भी कोई चोरी है भला? लेकिन सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि, गोबर की चोरी में एक सरकारी कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल चोरी की यह अनोखी घटना कर्नाटक के चिकमंगलुरु के बिरूर थाना क्षेत्र की बताई जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पशुपालन विभाग के जॉइंट डायरेक्टर ने गोबर चोरी हो जाने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस में दर्ज करवाई गई प्राथमिकी में उन्होंने लिखवाया कि, अमृतमहल कवल के स्टॉक में गाय का गोबर रखा गया था। अमृतमहल कवल के स्टॉक से लगभग 35-40 ट्रैक्टर गोबर चोरी किया गया है। उन्होंने चोरी हुए गोबर की कीमत 1.25 लाख रुपए बताई। जॉइंट डायरेक्टर की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी, क्योंकि 1.25 लाख के गोबर का सवाल था। इस मामले में जांच की गई तो पुलिस ने पशुपालन विभाग के सुपरवाइजर को हिरासत में लिया।

इसके अलावा पुलिस ने उस व्यक्ति के खिलाफ भी एफआईर (FIR) दर्ज की है जिसकी जमीन पर, चोरी किया गया 1.25 लाख का गोबर बरामद हुआ है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर गोबर इतना कीमती कैसे? दरअसल खेती में गाय के गोबर का इस्तेमाल खाद के रूम में होता है। गाय के गोबर की मांग कर्नाटक में सबसे ज्यादा है। मांग ज्यादा होने की वजह से यहां गोबर की कीमत भी बेहद ज्यादा है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.