मंदिर से दानपात्र सहित गायब हुए भगवान

0

झारखंड के पाकुड़ के रद्दीपुर गांव में स्थित एक मंदिर में चोरी का मामला सामने आया है। इस मंदिर में हुई चोरी में चोरों ने मंदिर का ताला तोड़ कर हजारों के आभूषण सहित मंदिर की दानपेटी को भी चुरा लिया। रद्दीपुर गांव में स्थित जगन्नाथ व राधाकृष्ण मंदिर में इस चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है। चोरों ने चोरी के बाद मंदिर का ताला गेट में लगा दिया और रफूचक्कर हो गए।

जैसे ही मंदिर में चोरी की सूचना पुलिस को दी गई, वैसे ही सूचना पाकर महेशपुर थाना के पुलिस निरीक्षक वीरेन्द्र कुमार पांडेय अपने दल के साथ मंदिर पहुंचे। निरीक्षक वीरेन्द्र कुमार पांडेय के साथ थाना प्रभारी सुरेन्द्र कुमार सिंह और रद्दीपुर चौकी प्रभारी विनय कुमार सिंह भी मंदिर पहुंचे और मामले की छानबीन की। पुलिस ने मंदिर के पुजारी और ग्रामीणों से पूछताछ की। मंदिर के पुजारी सूर्यदास का कहना है कि, प्रतिदिन की भांति सुबह पूजा-अर्चना करने के बाद मंदिर के मुख्य द्वार पर ताला लगाकर वे घर चले गए। चोरों ने मंदिर के द्वार पर लगे ताले को खोलकर मंदिर के अंदर प्रवेश किया और चोरी की घटना को अंजाम दिया।

मंदिर के पुजारी सूर्यदास जब पूजा करने मंदिर पहुंचे तब उन्हें चोरी की घटना की जानकारी लगी। पुजारी ने बताया कि जैसे ही वे द्वार पर लगा खोलने लगे तो ताला अपने आप ही खुल गया। उन्हें किसी अनहोनी का आभास हुआ तो वे तत्काल दौड़कर मंदिर के अंदर पहुंचे। पुजारी ने पुलिस को बताया कि जैसे ही वे मंदिर के अंदर पहुंचे तब उन्होंने देखा कि, मंदिर में जगन्नाथ भगवान व बलदेव भगवन का 700 ग्राम चांदी का मुकुट, कृष्ण भगवान का चांदी की बांसुरी, सोने का लॉकेट, भगवन का हाथ का बाजूबंद, राधा मां के पैर की पायल, मंदिर की दानपेटी चोरी हो गई है। पुजारी सूर्यदास का कहना है कि, इसके अलावा चोरों ने मंदिर से गोपाल भगवान की पीतल की मूर्ति को सोने की समझ कर चुरा लिया। पाकुड़ के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा भी मंदिर में हुई इस चोरी का संज्ञान लिया गया। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.