फिल्म को लेकर मारपीट

0

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में शुक्रवार को एक फिल्म की स्क्रीनिंग को लेकर छात्रों के दो गुटों में मारपीट हो गई। इस हिंसा में कई छात्र घायल हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विवेकानंद विचार मंच द्वारा यहां एक फिल्म ‘इन द नेम ऑफ लव’ की स्क्रीनिंग के दौरान यह झड़प हुई। फिल्म की स्क्रीनिंग के विरोध में जेएनयू स्ट्डेंट यूनियन और लेफ्ट विंग के छात्रों ने प्रदर्शन किया, जिसकी वजह से राइट विंग और लेफ्ट विंग के गुटों में झड़प हो गई।

मंच के पदाधिकारियों का आरोप है कि फिल्म की स्क्रीनिंग रोकने के लिए वामपंथी छात्र संगठन के पदाधिकारियों ने उन पर हमला किया। मंच से जुड़े कई छात्रों को गंभीर चोटें आई हैं। वहीं जेएनयू छात्र संघ ने एबीवीपी कार्यकताओं पर मारपीट का आरोप लगाया। एबीवीपी इकाई के नेता सौरभ शर्मा ने आरोप लगाया कि वामपंथी छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं ने अपशब्दों का इस्तेमाल किया और उनके साथ मारपीट की।

सौरभ ने जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष मोहित पांडेय पर उन्हें जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया। दोनों पक्षों की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आपको बता दें कि एबीवीपी और विवेकानंद विचार मंच की ओर से प्रोग्राम ऑर्गनाइज किया गया था। यह फिल्म केरल में लव जिहाद के नाम पर हिन्दू लड़कियों के धर्मांतरण के मुद्दे पर है। फिल्म प्रदर्शकों का कहना है कि जेएनयू में आए दिन हो रहे धर्मांतरण पर रोक लगाने के लिए यह फिल्म दिखाई जा रही थी।

Share.