website counter widget

हैवान बाप 15 साल से दो बेटियों को बना रहा था हवस का शिकार

0

देश में यौन अपराध लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इन पर अंकुश लगाने की सरकार की हर कोशिश लगभग नाकाम साबित हो रही है। आज के दौर में लड़कियां स्कूल, कॉलेजों, मॉल, टैक्सी कहीं भी सुरक्षित नहीं है। इतना ही नहीं लड़कियां तो अब अपने खुद के घर में भी सुरक्षित नहीं रहीं। कहते हैं बेटियां पिता की परी होती हैं लेकिन जब बाप ही इस पवित्र रिश्ते को तार-तार कर हैवानियत पर उतर आए तो भला बेटियां अपने ही घर में महफूज़ कैसे रह सकती हैं। ऐसे ही एक बाप की हैवानियत का मामला उत्तर प्रदेश के लखनऊ से सामने आया है, जहां एक वहशी बाप ने अपनी दो बेटियों को 15 साल तक अपनी हवस का शिकार बनाया। बाप की हैवानियत का राज तब खुला जब उसकी बड़ी बेटी ने एक खत लिखकर 181 आशा ज्योति केंद्र से मदद मांगी।

जब बड़ी बेटी का एक खत 181 आशा ज्योति केंद्र पहुंचा तो केंद्र में हड़कंप मच गया। क्योंकि खत में लड़की ने दोनों बहनों को हैवान बाप के चंगुल से छुड़ाने के लिए मदद की गुहार लगाई थी। खत मिलते ही आशा ज्योति केंद्र का दल रविवार देर शाम रवाना हुआ। दल पीड़िता के घर पहुंचा और दोनों पीड़ित लड़कियों को उसके बाप के चंगुल से छुड़ाकर बाल कल्याण समिति (CWC) के समक्ष लेकर गया। समिति ने दोनों पीड़ितों से जानकारी ली। जानकारी प्राप्त करने के बाद समिति ने उन दोनों पीड़ित लड़कियों के हैवान पिता के खिलाफ दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दायर करने का आदेश जारी किया।

समिति के आदेश एक बाद लखनऊ के चिनहट थाने में आरोपी पिता के खिलाफ दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी पिता की तलाश में पुलिस देर रात तक दबिश देती रही लेकिन आरोपी फरार है। पुलिस का कहना है कि आरोपी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में आ जाएगा।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.