दुष्यंत चौटाला हरियाणा के नए सीएम!

0

हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections Result) के परिणामों को घोषणा से पहले ही भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party ) को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी और कांग्रेस के बीच प्रदेश में नया किंगमेकर सामने आया है, जो अब हरियाणा का मुख्यमंत्री (Chief Minister of Haryana ) बनने वाला है! प्रदेश में खट्टर सरकार कि वापसी कि उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन जेजेपी के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला (JJP President Dushyant Chautala ) ने इसी बीच कुछ ऐसा किया कि सारे राजनीतिक समीकरण बादल गए।

भीड़ ने पीट पीट कर सीएसपी की पसलियां तोड़ी

दुष्यंत चौटाला हरियाणा के नए सीएम!

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों (90 assembly seats in Haryana ) पर चुनाव हुए हैं। शुरुआती रुझानों में भाजपा को खुश होने का मौका मिल गया, लेकिन जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला (JJP leader Dushyant Chautala ) के बयान के बीजेपी की चिंता बढ़ा दी है। चौटाला ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस 40 सीटों को पार नहीं करेगी, सत्ता की चाबी जेजेपी के पास होगी। 26-27 सीटों पर हमारी सीधी लड़ाई है। उनका कहना है कि अब उनके हाथ में हैं वे किसे समर्थन देना चाहेंगे (Haryana Election Results)। वे जिसे समर्थन देंगे सरकार उसी कि बनेंगी, लेकिन वे समर्थन तभी देंगे जब उन्हें मुख्यमंत्री का पद दिया जाये। उन्होने आगे कहा कि नतीजे आने के बाद हम विधायक दल की बैठक करेंगे। उसमें फैसला लिया जाएगा।

कांतिलाल भूरिया मध्यप्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष!

भाजपा हुई फेल

उन्होने आगे कहा कि हरियाणा की जनता का प्यार मिल रहा है। ये बदलाव की निशानी है। भाजपा का 75 पार का फॉर्मूला फेल हो गया है, अब यमुना पार करने की बारी है।

Jhabua Assembly By Election Result 2019 Live: कांतिलाल भूरिया को निर्णायक बढ़त

जेजेपी के हाथों में सत्ता की चाबी

बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) को गठबंधन नहीं मिलने की स्थिति में सत्ता की चाबी दुष्यंत चौटाला की जेजेपी और अन्य के हाथों में आ सकती है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने की स्थिति में जेजेपी और अन्य कांग्रेस के साथ आ सकते हैं। दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने अप्रत्यक्ष रूप से यह भी साफ कर दिया है कि वे परिणाम आने के बाद कांग्रेस को समर्थन दे सकते हैं और यदि ऐसा हुआ तो हरियाणा से होगी बीजेपी की वापसी और फिर बनेगी जेजेपी के गठबंधन से कांग्रेस सरकार।

    -Ranjita Pathare 

Share.