website counter widget

दुकानदार ने पॉलिथीन में सामान नहीं दिया तो पीटकर मार डाला

0

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश के वातावरण को शुद्ध करने के लिए और प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए गाँधी जयंती(Gandhi Jayanti) पर सिंगल यूज प्लास्टिक(Single use plastic) को न यूज करने की मुहीम चलाई थी। जिससे देश को प्लास्टिक फ्री बनाया जा सके, आजकल कई राज्यों एवं शहरो में पॉलीथिन बैन कर दी गई है। जिससे यदि आप दुकान पर कुछ सामान लेने जाते है तो आपको खुद का कैरी बैग लेकर जाना होता है। लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमे ग्राहक को दुकानदार के द्वारा प्लास्टिक बैग न दिए जाने पर ग्राहक ने दुकानदार को पीट-पीटकर मार डाला।

जानकारी के अनुसार दिल्ली(Delhi) के नेहरू नगर इलाके में खलील बेकरी की दुकान पर पिछले 25 साल से काम करते हैं. खलील बिस्किट, केक और ब्रेड आदि सामान बेचते हैं. खलील के 24 साल के बेटे कासिम के अनुसार 15 अक्टूबर को पापा दुकान पर थे. तभी एक ग्राहक वहां आया और उसने कुछ सामान लिया. जब पापा ने उसे हाथ में सामान देना चाह तो उसने सामान के लिए प्लास्टिक की थैली (Plastic bag) मांगी. जिस पर पापा ने कहा कि वो अब प्लास्टिक नहीं रखते हैं. प्लास्टिक की थैली को बैन कर दिया गया है. अब तो पीएम मोदी ने भी कहा है कि इसका इस्तेमाल बंद कर दो.

 

इतना सुनते ही वो ग्राहक तैश में आ गया. उसने सबको गाली देना शुरु कर दिया. उसने पापा के साथ मारपीट शुरु कर दी. वो एक जवान और हट्टा-कट्टा था. पापा को कई गंभीर चोट आईं थी. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान 22 अक्टूबर को उन्होंने दम तोड़ दिया. मृतक खलील के बेटे कासिम ने आरोप लगाया है। कि जब वो अपने पिता को पीटे जाने की एफआईआर दर्ज कराने संबंधित थाने गए तो उनकी एफआईआर दर्ज नहीं की गई. अब जबकि पीटे जाने के चलते पिता की मौत भी हो गई तो उसके बाद भी पुलिस एफआईआर नहीं कर रही है।

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.