CRPF जवान ने सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली

0

उत्तर प्रदेश के अमेठी से एक बेहद ही सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां के सीआरपीएफ (CRPF) ट्रेनिंग कैंप में तैनात एक जवान ने अपनी ही सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। सीआरपीएफ के जवान के आत्महत्या करने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।

घटना के बाद सीआरपीएफ (CRPF) और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मौका-ए-वारदात पर छानबीन कर रही है। हालांकि अभी इस बात का पता नहीं लगा कि आखिर जवान ने आत्महत्या किस कारण से की है।

तीन टेकरी पहाड़ी पर मिला शव, पत्नी ने की शिनाख्त

पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है। मामला पीपरपुर थाना क्षेत्र के यूपीएसआईडीसी रामगंज में बने सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर का बताया जा रहा है। इस प्रशिक्षण केंद्र में तैनात जवान संतोष कुमार यादव ने शुक्रवार के दिन अपनी ही सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली।

बताया जा रहा है कि राइफल से चली गोली की आवाज सुनकर संतोष के साथी भाग कर संतोष के पास आए, लेकिन तब तक संतोष दम तोड़ चुका था। जैसे ही साथियों ने संतोष को देखा तो वह खून से लथपथ पड़ा हुआ था। संतोष के साथी जवानों ने आनन-फानन में इस बात की सूचना सीआरपीएफ (CRPF) के उच्च अधिकारियों और पुलिस को दी।

हत्या के आरोप में दो नाबालिग गिरफ्तार

इस बात की खबर मिलते ही पूरे ट्रेनिंग कैंप और पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर पुलिस उपाधीक्षक पीयूष कांत राय अपने दल के साथ मौका-ए-वारदात पर पहुंचे और छानबीन शुरू की। पीयूष कांत राय ने जानकारी दी कि संतोष कुमार भिंड मध्य प्रदेश का रहने वाला था। संतोष के साथियों का कहना है कि वह अपनी सर्विस राइफल को साफ़ करने के लिए छत पर गया हुआ था।

छत पर ही संतोष ने खुद को गोली मार ली। हालांकि अभी तक संतोष के आत्महत्या करने का कारण सामने नहीं आया है। इस बारे में जब उसके साथियों से पूछताछ की तो उन्हें भी इस बारे में कुछ मालूम नहीं है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

‘बच्चों को धर्म की अफीम से दूर रखो’

Share.