भूपेश बघेल को जान से मारने की धमकी

1

छत्तीसगढ़ चुनाव नज़दीक आते जा रहे हैं। जहां पार्टियां अपनी जीत की रणनीति पर कार्य कर रही हैं वहीं चुनाव में बाधा डालने के लिए नक्सली भी तैयारी कर रहे हैं। नक्सलियों ने अब नेताओं को जान से मारने की धमकी देना भी शुरू कर दिया है।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल को नक्सलियों ने जान से मारने की धमकी दी है। अज्ञात व्यक्ति ने खुद भूपेश को कॉल कर धमकी दी। कॉल करने वाले शख्स ने अपना नाम गणपति बताया। उसने खुद को नक्सली कमांडर बताते हुए भूपेश को जान से मारने की धमकी दी।

प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने बताया कि मंगलवार शाम करीब 7 बजे एक फोन कॉल आया। कॉल करने वाले शख्स ने खुद का नाम गणपति बताया और नक्सली बताते हुए आगामी विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने की बात कही। भूपेश बघेल ने मामले की मौखिक शिकायत पुलिस को दे दी है।

अब तक हुए बड़े नक्सली हमलों पर एक नज़र:

– झीरम में 11 मार्च 2014 को नक्सलियों ने 15 जवानों को मार दिया।

– 25 मई 2013 को परिवर्तन यात्रा करके लौट रहे कांग्रेस के काफिले पर झीरम में नक्सलियों ने हमला कर दिया। इसमें आदिवासी नेता महेंद्र कर्मा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नंदकुमार पटेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल सहित 30 से अधिक लोग मारे गए थे।

– 12 मई 2012 को सुकमा में दूरदर्शन केंद्र पर हमला, चार जवान शहीद हो गए थे।

– जून 2010 को दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एंटी लैंडमाइन वाहन को उड़ा दिया था। इसमें 10 पुलिसकर्मी शहीद हो गए।

– 12 जुलाई 2009 को राजनांदगांव के मानपुर में नक्सलियों ने 29 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी।

Share.