आप को मिला कांग्रेस का समर्थन

0

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता। दिल्ली में भले ही आम आदमी पार्टी को कांग्रेस का समर्थन नहीं मिला हो, लेकिन छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी का समर्थन किया है।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.संकेत ठाकुर सहित कई कार्यकर्ता कई दिनों से जेल में बंद हैं, जिसका कांग्रेस ने कड़ा विरोध किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा सरकार राजनीतिक विरोध को दबाने के लिए अलोकतांत्रिक रवैया अपना रही है। प्रजातंत्र में विरोध प्रदर्शन करने का सभी को अधिकार है।

उन्होंने कहा कि आप के कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी का प्रतीकात्मक विरोध किया और उनका प्रदर्शन शांतिपूर्ण था। उनके द्वारा किसी भी निजी सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाया गया। फिर भी आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर गंभीर आपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया। इससे यह स्पष्ट होता है कि भाजपा में विरोध सहने की क्षमता नहीं बची है।

बघेल ने आगे कहा कि भाजपा समझ गई है कि अब मोदी का जादू खत्म हो गया है, लेकिन वह मोदी की लोकप्रियता को खत्म नहीं होने देना चाहती, इसलिए किसी भी प्रकार के विरोध की घोषणा और कार्यक्रम के बिना भी मोदी के छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को उनके घरों से उठाकर गिरफ्तार किया गया और आप नेताओं को गिरफ्तार कर जेल में बंद कर रखा है।

Share.