बकरीद पर सीएम योगी आदित्यनाथ का आदेश

1

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बकरीद के मद्देनजर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों से बात की। सीएम योगी ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को सख्त आदेश दिए हैं कि कहीं भी जानवर खुले में न काटे जाएं और न उनके मांस के टुकड़ों या खून को नालियों में बहाया जाए।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिलों में बिजली और पानी दुरुस्त रहे और कानून व्यवस्था भी दुरुस्त होनी चाहिए। यह भी निर्देश दिए हैं कि जानवरों को खुले में न काटा जाए। इधर गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने कहा कि बकरीद पर पशुओं की कुर्बानी सिर्फ निर्धारित स्थलों पर की जाए। यदि कोई सार्वजनिक स्थलों पर करता पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि देशभर में 22 अगस्त को बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा।

बकरीद से पहले जिला मजिस्ट्रेट ब्रजेश नारायण सिंह ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय शर्मा के साथ सुरक्षा इंतजामों पर समीक्षा बैठक की। सिंह ने कहा कि, मुस्लिम बहुल इलाकों में विशेष तौर पर ध्यान रखा जाए। पहले क्षेत्रों का दौरा किया जाए ताकि नमाज स्थलों पर बिना किसी रूकावट बिजली आपूर्ति हो सके। सीएम योगी ने यह निर्देश भी दिए कि जिस जिलों में कांवड़ यात्रा निकल रही है, वहां भी विशेष ध्यान रखा जाए।

सीएम योगी बने कांवड़ियों के लिए परेशानी…

सीएम योगी पर मंडरा रहा खतरा, अलर्ट जारी

Share.