ताजमहल का नाम हो रामकृष्ण महल

0

अपने बयानों से अक्सर चर्चा में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुरेंद्र सिंह एक बार फिर बयान देकर सुर्खियों में आ गए हैं। उत्तरप्रदेश के बलिया जिले की बैरिया विधानसभा सीट से विधायक सुरेंद्रसिंह ने कहा कि मुस्लिम शासकों के नाम पर बने रोड और स्मारक का नाम बदल देना चाहिए। ताजमहल को राम महल या कृष्ण महल कर देना चाहिए। वहीं विक्टोरिया पैलेस का नाम बदलकर जानकी पैलेस या पार्वती पैलेस कर देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि देश में स्मारकों और रोड के जितने भी नाम मुस्लिमों के नाम पर रखे गए हैं, सभी को बदल देना चाहिए। उनकी जगह राष्ट्रभक्तों का नाम होना चाहिए। अकबर, बाबर और औरंगजेब की जगह पूर्व राष्ट्रपति डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम और अब्दुल हमीद जैसे नाम होने चाहिए। विधायक ने आगे कहा कि मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन करना एक बेहतर कदम है।

बता दें कि सुरेंद्र सिंह ने पहले भी विवादित बयान दिया है। इससे पहले पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में भाजपा को मिली हार के बाद उन्होंने सीएम ममता बनर्जी को तारकासुर और शूर्पणखा कहा था। सुरेंद्रसिंह ने कहा था कि आगामी चुनाव में तारकासुर का वध होगा और बंगाल में भगवा लहराएगा। उन्होंने कांग्रेस, सपा और बीएसपी को कौरव और भाजपा को पांडव बताया था।

इससे पहले 1 मई, 2018 को रेप की घटनाओं पर विधायक सुरेंद्रसिंह ने विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि मोबाइल का इस्तेमाल करने और आज़ाद घूमने की वजह से लड़कियां रेप का शिकार हो रही हैं।

Share.