लुधियाना सेंट्रल जेल के अंदर चली गोलियां

0

वैसे तो देश भर में अपराधियों के हौसले काफी बुलंद हो गए हैं और उन्हें अब कानून का कोई खौफ नहीं रहा। इस बात का उदाहरण देखने मिला लुधियाना के सेन्ट्रल जेल में। दरअसल लुधियाना सेन्ट्रल जेल (Firing In Ludhiana Central Jail ) में कैदियों और पुलिसकर्मियों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। इस घटना से सेन्ट्रल जेल में हड़कंप मच गया। दरअसल एक कैदी की मौत हो जाने के बाद अन्य कैदियों ने जेल प्रशासन के खिलाफ जमकर हंगामा किया। इसके बाद विवाद बढ़ जाने पर पुलिस और कैदियों के बीच हिंसक झड़प हो गई। इस घटना में डिप्टी सुपरिटेंडेंट सहित 17 पुलिसकर्मी और 15 कैदी घायल हो गए।

Video : आकाश विजयवर्गीय की जमानत याचिका दोबारा खारिज

इस दौरान (Firing In Ludhiana Central Jail ) मौके का फायदा उठा कर 10 कैदी जेल से फरार होने का प्रयास करने लगे। लेकिन पुलिस ने उनमे से 5 कैदियों को पकड़ लिया जबकि 5 अन्य कैदी फरार होने में कामयाब रहे। इस खूनी संघर्ष में एक कैदी की मौत भी हो गई। इस हंगामे में कैदियों ने मौके पर पहुंचे डीएसपी की गाड़ी को भी फूंक डाला। आख़िरकार कैदियों को काबू में करने के लिए पुलिस को हवाई फायर का सहारा लेना पड़ा। इस फायरिंग में एक कैदी की मौत हो गई। मरने वाले कैदी का नाम संदीप सूद बताया जा रहा है।

Video : जेल में आया आकाश विजयवर्गीय को बुखार

सेन्ट्रल जेल में हुई इस घटना (Firing In Ludhiana Central Jail ) के बाद जेल के बाहर भारी मात्रा में पुलिस फ़ोर्स को तैनात किया गया है। इस घटना के सामने आने के बाद मौके पर सुरक्षा व्यवस्था काफी तगड़ी कर दी गई है और फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी जेल के बाहर तैनात की गई है। इस खूनी संघर्ष के बाद सेंट्रल जेल पर शहर के अन्य थानों से भी अतिरिक्त पुलिस बल को बुला लिया गया है।

Video : टोल प्लाज़ा कर्मचारियों ने सवारियों से की मारपीट

Share.