बाला साहेब को लेकर सरकार का बड़ा फैसला

0

शिवसेना संस्थापक बाला साहेब ठाकरे की जयंती से एक दिन पहले महाराष्ट्र कैबिनेट ने बड़ा फैसला लिया। कैबिनेट  मुंबई में बाला साहेब का स्मारक बनाने के लिए 100 करोड़ रुपए के बजट को मंजूदी दे दी है। इस स्मारक का नाम बालासाहेब ठाकरे राष्ट्रीय स्मारक होगा। राज्य सरकार ने पिछले वर्ष बजट में इसका आवंटन किया था, लेकिन मंगलवार को इसे मंजूरी दे दी।

बाल ठाकरे के कारण जिंदा हूं

वहीं अभिनेता अमिताभ बच्चन ने बाला साहेब ठाकरे को लेकर एक बड़ी बात कही। बिग बी ने बाला साहेब से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया। उन्होंने बताया कि आज वह उनके कारण जिंदा हैं। अमिताभ बच्चन ने कहा कि कुली फिल्म के हादसे वक्त बाला साबेब ने मेरी जान बचाई थी। बिग बी के अनुसार हादसे के बाद मुझे बेंगलुरु से मुंबई लाया गया। उस समय काफी बारिश हो रही थी। कोई भा एंबुलेंस उपलब्ध नहीं थी। तब शिवसेना की एंबुलेंस ने मुझे हॉस्पिटल तक पहुंचाया था। बॉलीवुड शंहशाह के मुताबिक स्वास्थ्य के सही होने के बाद बाला साहेब ने मुझे और मेरे पत्नी जया बच्चन को अपने घर पर बुलाया था। बच्चन ने कहा, बाला साहेब ने तब मेरी मदद की जब मुझे मदद की सबसे ज्यादा जरूरत थी। अगर वो उस समय मेरी मदद ना करते तो मैं आज जिंदा नहीं होता।

बाला साहेब ठाकरे के जीवन पर एक नज़र

बाला साहेब ठाकरे का जन्म 23 जनवरी 1926 को पुणे में हुआ था। उन्होंने फ्री प्रेस जर्नल से मुंबई में एक कार्टूनिस्ट के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। उनके कार्टून टाइम्स ऑफ इंडिया में भी प्रकाशित होते थे। 1960 में महाराष्ट्र में गुजराती और दक्षिण भारतीय लोगों की संख्या बढ़ने का विरोध करने के लिए उन्होंने साप्ताहिक पत्रिका ‘मार्मिक’ की शुरुआत की थी।

ममता बनर्जी की अंतिम यात्रा : अमित शाह

1966 में उन्होंने शिवसेना पार्टी का गठन किया। इस पार्टी का उद्देश्य मराठियों के हितों की रक्षा करना, नौकरियां और रहने की सुविधा उपलब्ध कराना था। अपने विचारों को जनता तक पहुंचाने के लिए 1989 में सामना समाचर पत्र की शुरुआत की। बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराने के बाद बाला साहेब ठाकरे ने बहुत बड़ा विवाद खड़ा कर दिया था।

देखें बाला साहेब ठाकरे की फिल्म का ट्रेलर –

कुशाग्र

एटीएम की तरह पासपोर्ट में भी लगेगी चिप

और चबा-चबाकर खा गया शव  

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.