Video : चोरी करने से पहले ही मांगी भगवान से माफ़ी और फिर…

0

चोरी की कई घटनाएं सामने आती रहती हैं और कई तरह की चोरी के बारे में हम सभी ने सुना भी है। लेकिन हाल ही में चोरी का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बारे में आपने अभी तक नहीं सुना होगा। दरअसल यह चोरी कहीं और नहीं बल्कि मंदिर में की गई है। और चोरी भी ऐसी-वैसी नहीं बल्कि बेहद अजीब चोरी। इस चोरी को अजीब इसलिए कह रहे हैं क्योंकि यहां चोर ने न तो ताला तोड़ा और न ही वह किसी छुपकर आया। यहां चोरी की घटना को दिनदहाड़े अंजाम दिया गया। इस बेहद अजीब चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है हैदराबाद के एक मंदिर में।

दरअसल हैदराबाद के गनफॉउंडरी इलाके में स्थित एक दुर्गा मंदिर में एक शख्स ने बेहद ही विचित्र तरीके से चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इस चोरी में उसने किसी प्रकार का धन नहीं चुराया, बल्कि दुर्गा प्रतिमा से मुकुट ही चुरा लिया। हालांकि चोरी की यह पूरी वारदात मंदिर के अंदर लगे CCTV कैमरे में कैद हो गई। दिनदहाड़े मंदिर में चोरी हो जाने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। चोरी की सूचना पर जब पुलिस मंदिर पहुंची और मंदिर के अंदर लगे CCTV कैमरे की फुटेज खंगाली तो सभी हैरान रह गए। दरअसल इस फुटेज में साफ़ दिखाई दे रहा है कि एक शख्स मंदिर में दाखिल होता है। इसके बाद वह देवी जी की पूजा करता है उन्हें प्रणाम करता है। फिर कान पकड़कर मांफी मांगता है।

उस वक़्त तक किसी को भी ऐसा नहीं लगता कि शख्स की नज़र माता दुर्गा के मुकुट पर है। वह पूरी श्रद्धा और भक्ति से मां दुर्गा के दर्शन करता है और कई बार कान पकड़कर मांफी मांगता है। इसके बाद एक नज़र बाहर की तरफ डालते हुए मौका पाकर मुकुट उतार लेता है। इतना ही नहीं इसके बाद फिर से वह माता दुर्गा के पैर पड़ता है। इसके पश्चात वह शख्स मुकुट को अपने कपड़ों में छिपाकर वहां से रफूचक्कर हो जाता है। अब पुलिस CCTV फुटेज के आधार पर चोर की तलाश कर रही है। अब देखना होगा कि यह चोर भक्त पुलिस की गिरफ्त में आखिर कब तक आता है।

Prabhat Jain

Share.