5 पादरियों ने महिला से किया दुष्कर्म

0

केरल के कोट्टयम शहर में एक व्यक्ति ने 5 पादरियों के खिलाफ शिकायत की है कि उन्होंने उसकी पत्नी के साथ दुष्कर्म किया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने ‘कन्फेशन’ के नाम पर ब्लैकमेल करके एक महिला के साथ कई बार दुष्कर्म किया। यह मामला उजागर होने के बाद केरल के ‘द मलंकरा ऑर्थोडॉक्स सीरियन चर्च’ ने इन सभी पांच आरोपी पादरियों को छुट्टी पर भेज दिया है।

चर्च की वर्किंग कमेटी के सदस्य और ट्रस्टी फादर ओमओ जॉन ने बताया कि इस मामले में सभी पांच पादरियों के खिलाफ जांच के लिए टीम का गठन कर दिया गया है। इन पांच पादरियों में से एक पादरी दिल्ली की चर्च का है। चर्च के नियमों के मुताबिक, कोई भी पादरी कन्फेशन के बारे में किसी को बता नहीं सकता है, लेकिन पादरी ने उनकी पत्नी को ब्लैकमेल किया। शिकायतकर्ता ने अपने पत्र में आठ लोगों का जिक्र किया है, लेकिन सिर्फ पांच लोगों के खिलाफ ही कार्रवाई की जा रही है।

महिला के पति ने शिकायत की है कि उसने निरानाम धर्म प्रांत के अध्यक्ष के पास 7 मई को इसकी शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन आरोपियों के खिलाफ एक्शन लेने में चर्च देरी कर रहा है। व्यक्ति ने दावा किया है कि उनके पास दोषियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। उन्होंने बताया कि तीन पादरी नीरानाम धर्म प्रांत के हैं और एक दिल्ली और एक थुमपामोन धर्मप्रांत का है।

Share.