आयरन की गोलियां खाने से बच्चे बीमार

0

उत्तराखंड में ओखलकांडा के एक स्कूल में 48 स्कूली बच्चे आयरन की गोली खाने से बीमार पड़ गए। बच्चों की हालत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया। प्राथमिक उपचार के बाद सभी बच्चों को सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी में दाखिल किया गया। यह घटना ओखलकांडा के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, ककोड़ गाजा की है।

जानकारी के अनुसार को बच्चों को आयरन की गोलियां दी गई थीं। आयरन की गोलियां खाने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी। आयरन की गोलियों के सेवन से स्कूल के 37 बालिकाएं और 11 बालक बीमार हो गए हैं। बच्चों के बीमार होने की खबर मिलते ही स्कूल प्रबंधन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। फिलहाल बीमार बच्चों का इलाज हल्द्वानी सुशीला तिवारी अस्पताल में किया जा रहा है, जहां मौके पर क्षेत्रीय विधायक, एसीएमओ और सिटी मजिस्ट्रेट पहुंच गए हैं, और बेहतर इलाज के लिए एसटीएच प्रशासन को निर्देशित करते हुए बच्चों का हाल जाना।

एसीएमओ नैनीताल रश्मि पन्त ने जानकारी दी कि बच्चों की स्तिथि अब स्थिर है और खतरे की कोई बात नहीं है। शिक्षा विभाग इस घटना के बाद हरकत में आ गया है और तत्काल ही मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। आयरन की गोलियां खाने के बाद बच्चों की तबियत कैसे ख़राब हुई इस बात की जांच की जा रही है। फिलहाल सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं और उनका इलाज किया जा रहा है।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.