website counter widget

धार्मिक अनुष्ठान का प्रसाद खाने से 44 लोग बीमार

0

मध्यप्रदेश के भिंड जिले में अटेर क्षेत्र के अजुद्धपुरा एवं मधैयापुरा में लोग उल्टी-दस्त से पीड़ित हुए हैं। वहां  पर करीबन  44  लोग बीमार हैं (44 People Sick In Bhind) साथ ही एक  6 साल के  बच्चे की मौत हो गई  है। जिला अस्पताल में लोगों ने डॉक्टर को बताया कि  गांव में आयोजित एक धर्मानुष्ठान के बाद भंडारे में सब्जी, पूड़ी और बूंदी खाई थी, जिसके बाद से ही उनकी हालत ऐसी हो गई है।

‘शिवसेना के लिए मोदी-अमित शाह ही सुप्रीम कोर्ट’

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, जिले के मधैयापुरा में 12 जून को रामायण पाठ के बाद भंडारे का आयोजन किया गया था, जिसमें कई सारे लोग शामिल थे |

अजुद्धपुरा एवं मधैयापुरा आसपास ही है इसलिए दोनों गांव के लोगों ने प्रसाद  ग्रहण किया। भोजन प्रसादी के बाद सब अपने घर चले गए और बाद में कई लोग रात को बीमार हो गए और कुछ लोगों को सुबह उल्टी- दस्त की शिकायत हुई। मधैयापुरा निवासी धर्मवीर यादव की लड़की पूनम की हालत रात में  बिगड़ी तो वे उसे लेकर भिण्ड आ गए जबकि उनकी पत्नी रेखा, बेटा कपिल व छोटी बेटी गांव में ही रह गए, जहां इन तीनों की हालत भी बिगड़  गई। कल कपिल की मौत हो गई। जब इसकी जानकारी गांव वालों को हुई, तब एंबुलेंस बुलवाकर रेखा व छोटी बेटी को इलाज के लिए जल्द से जल्द  जिला अस्पताल भिजवाया गया।

पत्नी ने तांत्रिक से नहीं बनाया संबंध तो गुस्साए पति ने मार डाला

पीड़ितों में बच्चे, महिलाएं व पुरुष शामिल हैं।  आधा दर्जन पीड़ितों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है तथा अन्य का गांव में  ही डॉक्टरों की टीमों द्वारा इलाज किया जा रहा है।   मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जेपीएस कुशवाह एवं जिला महामारी नियंत्रण अधिकारी अवधेश सोनी कल शाम को मधैयापुरा व अजुद्धपुरा पहुंचे और पीड़ित और उनके परिजन से चर्चा की।

Video : कांग्रेस नेता के भाई ने महिला पर चलाए लात-घूंसे

ग्रामीणों से कहा कि गर्मी के दिनों में खानपान को लेकर विशेष रूप से सावधानी बरतने  की ज़रूरत है।  इन दिनों सुबह की बनी सब्जी रात तक ख़राब होने लगती है। इससे बैक्टीरिया जल्द गिरफ्त में लेकर बीमार कर देते हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा पानी के अलावा पीड़ितों के स्टूल (मल) के सैंपल जांच के लिए प्रयोगशालाओं में भिजवाए गए हैं ताकि बीमारी का कारण  पता लगाया जा सके।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.