केमिकल फैक्‍ट्री में धमाका, आठ लोगों की मौत,15 घायल ….

0

महाराष्ट्र के धुले जिले मे स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में सिलेंडर फटने से धमाका हो गया है। इस घटना मेंआठ लोगों की मौत की आशंका है वहीं 15 लोग घायल हुए हैं। 50 से 60 लोगों के कंपनी के अंदर फंसे होने का अंदेशा जताया जा रहा है। घटना के समय फैक्ट्री में 100 लोग मौजूद थे।घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. विस्‍फोट के बाद लगी आग को बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं. विस्‍फोट होने से इलाके में हड़कंप मच गया. फैक्‍ट्री के अधिकारी-कर्मचारियों के अलावा स्‍थानीय लोग और फायर ब्रिगेड वाले भी राहत कार्य में जुटे हुए हैं. इस दौरान करीब 40 कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है।

दिल्ली में भी जारी होगी NRC लिस्ट

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि  घटना वघाड़ी गांव के शिरपुर क़स्बे में सुबह 9:45 बजे घटी। घटना के वक्त फैक्ट्री के अंदर 100 मजदूर उपस्थित थे। शिरपुर पुलिस स्टेशन अधिकारी ने कहा, घटनास्थल में देखने से प्रतीत होता है।  फैक्ट्री में कई सिलेंडरों फटे हैं। अभी तक पुलिस और बचाव कर्मी आठ शवों को बाहर निकाल चुके हैं। बचाव कार्य जारी है।’

बस नाले में गिरी, 24 लोगों की मौत.

पुलिस, आपदा प्रबंधन, दमकल की विभिन्न टीमें बचाव अभियान चला रही हैं। घायलों को पास के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। विस्फोट इतना बड़ा था कि उसकी आवाज काफी दूर तक सुनाई दी। विस्फोट के कारण कंपनी को भी काफी नुकसान हुआ है। बचावकर्मी  मलबे को निकालने का काम कर रहे हैं।

राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) की फाइनल लिस्ट जारी: असम

मृतकों में पुरुष और महिला दोनों बताए जा रहे हैं. दमकल विभाग का कहना है कि मृतकों की संख्‍या और बढ़ सकती है. फैक्‍ट्री में आग लगने से जहरीली गैसें और धुआं आसपास के गांवों में भी फैल रहा है।

-मृदुल

Share.