दबंग पुलिसकर्मी ने युवक को सरेआम पीटा, VIDEO वायरल

0

पुलिस (Police Video Viral) समाज में अपराध करने और दबंगई और गुंडादगर्दी करने वाले लोगों को सही रास्ते पर लाने के लिए होती है। लेकिन सोचो अगर इन सब को रोकने वाली पुलिस अगर खुद दबंगई पर उतर आये तो क्या होगा जी है कुछ ऐसी ही घटना उत्तर प्रदेश के भदोही (Bhadohi, Uttar Pradesh) जिले में देखने को मिली है। दरअसल, भदोही कोतवाली में एक शख्स अपनी फरियाद लेकर पहुंचा तो थाने में मौजूद हेड कॉन्स्टेबल सबके सामने ही पीटने लगा। शख्स केवल अपनी तहरीर की रिसीविंग मांग रहा था। वहीं, थाने में पिटाई का वीडियो वायरल (Video Viral)  होते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और हर तरफ पुलिस की किरकिरी शुरू हो गई है। प्रभारी पुलिस (Police Video Viral) अधीक्षक रवींद्र वर्मा ने आनन-फानन में हेड कॉन्स्टेबल अखिलेश सिंह को निलंबित कर दिया।

Hyderabad Police Press Conference : कमिश्नर सज्जनार ने बताई एनकाउंटर की सच्चाई

(Police Video Viral) दरअसल भदोही (Bhadohi) कोतवाली के अंतर्गत आने वाले पिपरिस गांव निवासी फूलचंद यादव ने 27 जनवरी को उपजिलाधिकारी भदोही (Bhadohi)  को शिकायती पत्र दिया। पत्र में आरोप लगाया कि गांव के कुछ लोग उनकी भूमि पर जबरदस्ती निर्माण कर रहे हैं। एसडीएम (SDM) ने कोतवाल भदोही को प्रकरण की जांच कर आख्या देने का निर्देश दिया था। 28 जनवरी को इलाहाबाद विश्व विद्यालय (Allahabad University)  से एलएलबी (LLB) कर रहे बेटे ओमप्रकाश संग वे कोतवाली पहुंचे।

Salute to Police: इन संदेशों से आप भी करें पुलिस को सलाम

ओमप्रकाश (Om Prakash)  ने हेड कॉन्स्टेबल अखिलेश सिंह (Head Constable Akhilesh Singh) से रिसिविंग मांगी। लेकिन पुलिसकर्मी (Police Video Viral) उसकी बात नहीं सुन रहे थे। ऐसा होने पर ओमप्रकाश और उसके साथी ने वीडियो बनानी शुरू कर दी। जब पुलिसकर्मियों ने देखा कि युवक और उसका साथी वीडियो बना रहे हैं तो उन्होंने युवक की पिटाई शुरू कर दी और वीडियो बनाने वाले शख्स का भी मोबाइल छीनने की कोशिश की। तब तक पूरी करतूत कैमरे में कैद हो चुकी थी। अब छात्र की पिटाई का वीडियो वॉयरल (Video Viral)  होते ही पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे है। एएसपी आरके वर्मा ने बताया कि सोशल मीडिया (social media) पर वॉयरल हो रहे वीडियो (Police Video Viral) के आधार पर आरोपित सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। प्रकरण की जांच सीओ भदोही भूषण वर्मा को सौंपी गई है। जल्द ही रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

Delhi Police Head Constable Recruitment 2019 : दिल्ली पुलिस में ऐसे होगा चयन

-Mradul tripathi

Share.