कश्मीर में मारे गए आतंकी, पाक की डाक टिकट पर छाए

0

एक बार फिर पाकिस्तान का दोगला चेहरा सामने आया है। पहले भारतीय जवान के साथ बर्बरता, फिर पाक पीएम की मोदी को शांतिवार्ता की चिट्ठी और अब कश्मीर में मारे गए इस मोस्ट वांटेड आतंकी पर डाक टिकट जारी करना। पाकिस्तान द्वारा हाल ही में 20 डाक टिकट जारी किए हैं। ये टिकट बेहद ही चौंकाने वाले हैं।  पाकिस्तान ने कश्मीर की घटनाओं और आतंकियों पर 20 स्टांप जारी किए हैं। पाकिस्तान ने जिन लोगों के स्मरण में ये डाक टिकट जारी किए हैं, उनमें कुछ आतंकी हैं, जो आतंकी कश्मीर में सेना के हाथों मारे गए हैं, उन्हें पाकिस्तान ने शहीद बताया है।

डाक टिकट पर ऐसे लोगों की तस्वीरें लगाकर पाकिस्तान क्या चाहता है, समझना मुश्किल है। मारे गए आतंकियों में बुरहान वानी का नाम भी शामिल है। पाकिस्तान द्वारा जारी टिकटों पर बुरहान वानी को शहीद बताया गया है और तस्वीर छापी गई है। पाकिस्तान सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि ये टिकट कराची स्थित मुख्यालय से 24 जुलाई को जारी किए गए। इसका उद्देश्य कश्मीरियों के साथ पाकिस्तान की एकजुटता दिखाना था, जो भारतीय उत्पीड़न के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं।

कश्मीर में रहने वाले लोगों की दुर्दशा को स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हाईलाइट करने के लिए ये डाक टिकट जारी किए गए।” ये सभी स्टांप टिकट 8 रुपए की कीमत वाले हैं। सिर्फ इतना ही नहीं पाकिस्तान अपनी झूठ बोलने की आदत से भी बाज़ नहीं आ रहा है। जारी किए डाक टिकटों में पाक ने केमिकल अटैक की भी बात की और केमिकल अटैक पर भी एक डाक टिकट जारी किया गया है।  यह टिकट पूरी तरह से फर्जी जान पड़ता है| कश्मीर में कभी कैमिकल अटैक की बात सुनने में नहीं आई है|

पहले जवान के साथ बर्बरता, बाद में लिखी चिट्ठी

आतंकवाद को हम कैसे करारा जवाब देंगे ?

हेलिकॉप्टर से घर जाते हैं इमरान खान

Share.