लखनऊ में जर्जर इमारत ढही, कई लोग दबे

0

लखनऊ के गोमतीनगर के हुसड़िया चौराहे पर आज दोपहर ‘जीवन प्लाजा’ के बगल में स्थित एक जर्जर इमारत ढहने से उसके मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। मौके पर पुलिस व फायर ब्रिगेड एवं एसडीआरएफ की टीम बचाव व राहत कार्य में जुटी हुई है।

आवासीय इलाके में यह इमारत होने के बावजूद इसमें कमर्शियल गतिविधियां चल रही थीं। इमारत के एक हिस्से में बैटरी की दुकान है और इसमें कई ऑफिस का होना बताया जा रहा है जबकि भवन मालिक भाजपा नेता अशोक पांडे ने इमारत में कोई कमर्शियल गतिविधि होने से इनकार करते हुए कहा कि इमारत दो साल से बंद पड़ी है। उन्होंने आज कोई निर्माण कार्य भी होने से इनकार किया।

इस इमारत के बगल से गुज़र रही बिजली की लाइन शॉर्ट होने से पड़ोस के घर में आग लग गई तथा उसमें एक महिला फंस गई, जिसे मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड के लोगों ने निकाला। आग से इस घर में काफी नुकसान की खबर है।

आसपास के लोगों का कहना है कि मकान के ऊपरी हिस्से में अवैध रूप से निर्माण कार्य चल रहा था तथा इमारत जर्जर होने के बावजूद इसमें कमर्शियल गतिविधि होने की पूर्व में एलडीए सचिव व गोमतीनगर पुलिस से शिकायत भी की गई थी।

कहा जा रहा है कि इमारत ढहने से पूर्व एक धमाका हुआ था, जिसके बाद बिल्डिंग गिर गई। अभी किसी के घायल होने की जानकारी नहीं है, पर मौके पर पहुंची| एसडीआरएफ की टीम मलबे में कुछ मजदूरों के दबे होने की आशंका के कारण मलबा हटाने में जुटी है।

Share.