अमरीका: बोस्टन में गैस पाइपलाइन में कई धमाके

0

अमरीका के बॉस्टन शहर में गैस पाइपलाइन फटने से कई धमाके हुए हैं। इन धमाकों से 6 लोग घायल हुए और सैकड़ों लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया है। मैसाचुसेट्स स्टेट पुलिस के अनुसार, उन्हें अब तक 70 जगहों पर आग और धमाकों की ख़बर मिली है। धमाके के बाद से पूरे इलाके में धुआं-धुआं हो गया है। पुलिस ने इलाके को घेर लिया है और बचाव कार्य जारी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लॉरेंस, एंडोवर और उत्तरी एंडोवर में गैस पाइपलाइन धमाके होने के तुरंत बाद वहां फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची और राहत बचाव का काम शुरू किया। इलाके में और धमाके न हों, इसलिए बिजली बंद कर दी गई और गैस सर्विस पर भी रोक लगा दी गई है।

लॉरेंस के जनरल हॉस्पिटल के प्रवक्ता जिल मैकडॉनल्ड्स हेलसी ने कहा कि 10 लोगों का उपचार चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लॉरेंस के अस्पताल में भर्ती करवाए गए लोगों में से दो की हालत ऩाजुक बनी हुई है। घटना की जांच कर रहे लोगों का कहना है कि अधिक दबाव के चलते गैस पाइपलाइन विस्फोट हुए और आग लग गई।

मैसाचुसेट्स स्टेट पुलिस के अनुसार, विस्फोट के कुल 70 मामले सामने आए हैं। करीब 50 मामलों में विभाग ने तुरंत कार्रवाई की है। इलाके में गैस आपूर्ति का काम कोलंबिया गैस नाम की कंपनी के जिम्मे है।

Share.