रोडवेज़ विभाग को चूना लगा रही थीं बसें

0

हरियाणा के गुरुग्राम में 7 बसों को आरटीए विभाग ने जब्त कर चालान काट दिया। ये निजी बसें हरियाणा रोडवेज़ के नाम पर चल रही थीं और हरियाणा रोडवेज़ को चूना लगा रही थीं। इन निजी बसों पर हरियाणा रोडवेज़, राजस्थान रोडवेज़ और पंजाब रोडवेज़ जैसा पेंट करवाया गया था और उन्हें धड़ल्ले से चलाया जा रहा था। गुरुग्राम के सोहना और दिल्ली से जयपुर के बीच इन निजी बसों को रोडवेज़ के नाम पर संचालित किया जा रहा था।

इन बसों के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद इन पर कार्रवाई की गई। कार्रवाई में बस मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में गुरुग्राम एडीसी आरके सिंह ने जानकारी दी कि ये सातों निजी बसें अन्य रोडवेज़ बसों की तरह संचालित की जा रही थीं। इन बसों पर रोडवेज़ बसों जैसा ही रंग करवाकर और रोडवेज़ जैसा ही टिकट बनाकर लोगों एवं रोडवेज़ विभाग को चपत लगाई जा रही थी।

लोगों को इस बात की जरा भी भनक नहीं लगती थी कि वे रोडवेज़ में सफर कर रहे हैं या निजी बस में। इन निजी बसों को आरटीए विभाग ने धारा 192 के तहत जब्त कर लिया है और इनके मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। गुरुग्राम, सोहना, मानेसर, रेवाड़ी, जयपुर और पंजाब रूट पर चलने वाली इन निजी बसों पर अवैध रूप से हरियाणा रोडवेज़, राजस्थान रोडवेज़ और पंजाब रोडवेज़ बसों जैसा रंग करवाया गया था। इन बसों को रोडवेज़ के आधार पर डेकोरेट भी किया था, जिस वजह से इनकी पहचान मुश्किल थी।

हाफिज सईद के रुपयों से हरियाणा में बनी मस्जिद

हरियाणा के कशिश ठाकुर बने रोडीज 15 के विजेता

हरियाणा में दो पुलिसवालों के बेटे गिरफ्तार

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.