आम्रपाली ग्रुप के खिलाफ एससी का बड़ा फैसला, हिरासत में 3 डायरेक्टर्स

0

आम्रपाली ग्रुप के अधूरे प्रोजेक्ट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई के दौरान कंपनी के तीन डायरेक्टरों को पुलिस कस्टडी में लेने का आदेश दिया है। कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप को जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि वह लुकाछिपी का खेल बंद करे। जब तक दस्तावेज नहीं दिए जाते, तीनों डायरेक्टर पुलिस की हिरासत में रहेंगे।

इससे पहले कोर्ट ने डीआरटी को आम्रपाली की 16 सम्पतियों की नीलामी का आदेश दिया था। सम्पत्तियों की बिक्री से करीब 1600 करोड़ की उगाही होगी। यह रकम सुप्रीम कोर्ट परिसर में मौजूद बैंक में जमा होगी। कोर्ट ने आम्रपाली को निर्देश दिया था कि वह 25 लाख की रकम से बैंक में अकाउंट खोले। कोर्ट ने आम्रपाली के डायरेक्टर को 25 सितंबर को डीआरटी के सामने पेश होने का निर्देश देते हुए कहा था कि इसी बीच आम्रपाली सभी संबंधित दस्तावेज डीआरटी को जमा कराए।

आम्रपाली ग्रुप के अधूरे प्रोजेक्ट मामले में सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने आज बड़ा फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप के डायरेक्टर अनिल कुमार शर्मा, शोव प्रिया और अजय कुमार को पुलिस हिरासत में लेने का आदेश दिया। कोर्ट ने कहा कि  तीनों लोग दस्तावेज देने तक पुलिस की हिरासत में रहेंगे।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप की ठप पड़ी परियोजनाओं को पूरा करने वाले बिल्डर का चयन करने के लिए एनबीसीसी लिमिटेड को निविदाएं पेश करने की अनुमति दे दी।  कोर्ट ने एनबीसीसी से 60 दिन के अंदर लंबित पड़ी परियोजनाओं की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने को कहा है।

Share.