स्कूल में छात्राओं से साफ करवाया शौचालय

0

उत्तरप्रदेश के भदोही जिले में ज्ञानपुर स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं से शौचालय साफ करवाने (School Girls Cleaning Toilet In Uttar Pradesh) और पोछा लगाने का मामला सामने आया है। इसके बाद डीएम राजेंद्र प्रसाद ने मामले पर संज्ञान लेते हुए बीएसए अमित कुमार को जांच के लिए भेजा।

सर्व शिक्षा अभियान के तहत साल 2004 में केंद्र सरकार ने उक्त योजना की शुरुआत की थी। ऐसे में स्कूलों में 75 फीसदी अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़े, अल्पसंख्यक वर्ग की बेटियां तथा 25 फीसदी गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वालों की छात्राओं को दाखिला देकर बेहतर शिक्षा और खाने की व्यवस्था दी जाती है। सरकार मोटी रकम खर्च करती है वहीं जनपद में स्कूलों में पढ़ने वाली बेटियों के नाम पर आने वाले धन की लूट मची है।

उत्तरप्रदेश में बंदर पर लगा हत्या का आरोप

जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि बेटियों से शौचालय (School Girls Cleaning Toilet In Uttar Pradesh) और फर्श की सफाई करवाना गंभीर अपराध है। शिक्षा के मंदिर में इस तरह का कृत्य बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। मामले की जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश बीएसए को दिया है। रिपोर्ट के बाद संबंधित पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उत्तरप्रदेश: अमिताभ बच्चन देंगे इस कक्षा की परीक्षा..?

बीएसए अमित कुमार ने कहा, गोपीगंज स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में छात्राओं से शौचालय (School Girls Cleaning Toilet In Uttar Pradesh), झूठे बर्तन और फर्श साफ करवाने के मामले की जानकारी के बाद डीएम राजेंद्र प्रसाद ने मुझे जांच के निर्देश दिए हैं। मैंने स्कूल में पहुंचकर पूछताछ भी की है।

अजब-ग़ज़ब उत्तरप्रदेश

Share.