छत्तीसगढ़ में पुलिसकर्मियों के वेतन में वृद्धि

0

चुनावी साल में छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश के पुलिसकर्मियों को नई सौगात दे रही है। पुलिसकर्मियों को साधने की कवायद में मुख्यमंत्री रमनसिंह ने वेतन में बढ़ोतरी की बात कही है। माना स्थित पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय के मंच से मुख्यमंत्री ने जवानों के हित में कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की हैं। मुख्यमंत्री रमन ने कहा कि सरकार पूरी तरह से पुलिस व सुरक्षा बल के जवानों के प्रति संवेदनशील है। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि अब जवानों को रिस्पॉन्स भत्ता, बुलेट प्रूफ जैकेट, जिम की सुविधा और मध्यप्रदेश सरकार में कार्यरत आरक्षकों के बराबर वेतन दिया जाएगा।

यही नहीं राज्य में पुलिसकर्मियों के लिए 10 हज़ार अतिरिक्त मकान भी बनाए जाएंगे। गौरतलब है कि पिछले दिनों वेतनवृद्धि और अन्य सुविधाओं की मांग को लेकर पुलिसकर्मियों के परिवारों द्वारा आंदोलन किया गया था। इस आंदोलन में पुलिस जवान सीधे तौर पर शामिल नहीं रहे, लेकिन इसे उनके पारिवारिक असंतोष से जोड़कर देखा गया।

वेतन वृद्धि के साथ ही सेवा संबंधी विसंगतियों को दूर करने की मांग भी उठी थी।इसके साथ ही काम के घंटे तय करने और साप्ताहिक अवकाश की मांग भी थी। इस आंदोलन को जमीनी स्तर पर दबा दिए जाने के बाद सोशल मीडिया पर भी आंदोलनकारी परिवार सक्रिय रहे।

मुख्यमंत्री की इस घोषणा को चुनावी साल में पुलिसकर्मियों को खुश करने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। लेकिन सरकार के इस रुख से आने वाले दिनों में जवानों की कई समस्याएं कम हो सकती हैं।

यह खबर भी पढ़े – कंगना पहुंची छत्तीसगढ़, हिमाचल जैसा लगा प्रदेश

यह खबर भी पढ़े – छत्तीसगढ़ में लाइमस्टोन और बॉक्साइट के नए भंडार मिले

यह खबर भी पढ़े – छत्तीसगढ़ विधानसभा में नज़र आए तांत्रिक बाबा

Share.