संघ प्रमुख मोहन भागवत ने की कांग्रेस की तारीफ

0

कांग्रेस का आजादी में बड़ा योगदान बताते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अध्यक्ष मोहन भागवत ने कांग्रेस की तारीफ की है। अधिकतर भाजपा का समर्थन करने वाले संघ की कांग्रेस की तारीफ करना नया मोड़ हो सकता है| संघ प्रमुख ने ये बयान अपने तीन दिवसीय कार्यक्रम ‘भविष्य का भारत : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का दृष्टिकोण’ के पहले दिन कहा। भागवत ने कहा कि “कांग्रेस की बदौलत देश की स्वतंत्रता के लिए सारे देश में एक आंदोलन खड़ा हुआ। उस समय कांग्रेस से जुड़कर देश की आजादी में योगदान देने वाले त्यागी महापुरूषों की प्रेरणा आज भी लोगों के जीवन को प्रेरित करती है।”

इसके अलावा संघ प्रमुख ने संघ की शुरुआत और उसके कामकाज के तरीके को लेकर विस्तार से जानकारी भी दी। उन्होंने कहा कि  संघ के जैसा संगठन दुनिया में दूसरा नहीं है।

इस बार संघ के रंग भी कुछ बदले से नज़र आए। संघ ने अपने आयोजन में बॉलीवुड जगत से भी कुछ हस्तियों को बुलाया था। एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी,अन्नू कपूर, मनीषा कोईराला, अन्नू मलिक जैसे स्टार्स ने इस आयोजन में शिरकत की। नवाज़ का संघ के आयोजन में शिरकत करना ये संकेत देता है कि शायद क्या नवाज के सहारे अल्पसंख्यकों की विरोधी का दाग धोने की कोशिश में है|

गौरतलब है कि मुजफ्फरनगर के रहने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी अखिलेश यादव सरकार की योजनाओं के ब्रांड एंबैसडर रहे हैं। इसी की उपलब्धि के चलते नवाज़ के छोटे भाई, सबा सिद्दीकी की बेगम फैजुद्दीन सिद्दीकी को एसपी ने बुढ़ाना नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है।

Share.