कानूनी लड़ाई लड़ने की तैयारी में आरजेडी, करेगी शपथ ग्रहण का बहिष्कार

0

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार आज शाम लगभग 4:00 बजे सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने वाले हैं. बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ राजभवन में एक शानदार कार्यक्रम के रूप में होगी. शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई वीवीआईपी मौजूद रहेंगे.

लेकिन दूसरी तरफ शपथ ग्रहण समारोह का बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने बहिष्कार किया है और वह चुनावी नतीजों को लेकर कानूनी लड़ाई लड़ने की तैयारी में है.आरजेडी का कहना है कि ये जनादेश नीतीश कुमार के खिलाफ था और शासनादेश से ये कठपुतली सरकार बनाई जा रही है. आरजेडी जनता के साथ है और जनता की मांग पर तेजस्वी या उनकी पार्टी का कोई नेता आज शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होगा. इसके साथ ही तेजस्वी यादव उन 15 सीटों पर कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं, जहां उनका आरोप है कि उन्हें हराया गया है.

आरजेडी ने ट्वीट करके कहा, ‘राजद शपथ ग्रहण का बायकॉट करती है. बदलाव का जनादेश एनडीए के विरुद्ध है. जनादेश को ‘शासनादेश’ से बदल दिया गया. बिहार के बेरोजगारों, किसानो, संविदाकर्मियों, नियोजित शिक्षकों से पूछे कि उनपर क्या गुजर रही है. एनडीए के फर्जीवाड़े से जनता आक्रोशित है. हम जनप्रतिनिधि है और जनता के साथ खड़े हैं.’

Share.