कांग्रेस-भाजपा में बराबरी की टक्कर,जेडीएस आगे

0

कर्नाटक निकाय चुनाव के परिणाम आज घोषित होने जा रहे हैं। लोकसभा चुनाव से पहले इस निकाय चुनाव के परिणाम काफी कुछ तय करेंगे। कई उम्मीदवारों को पार्टी से टिकट नहीं मिलने पर वे निर्दलीय ही चुनाव में खड़े हुए हैं। ऐसे में इन निर्दलीयों के नतीजे भी बहुत मायने रखेंगे। 102 शहरी निकाय सीटों पर मतों की गिनती लगातार जारी है। आखिरी बार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और जेडीएस आमने-सामने हुए थे, उसके बाद इस चुनाव में एक बार फिर इन पार्टियों में कांटे की टक्कर है। कर्नाटक के 105 शहरी निकाय क्षेत्र पर चुनाव हुए हैं।  इनमें 29 शहर नगरपालिकाओं, 53 नगरपालिकाओं, 23 नगर पंचायत और 135 कॉर्पोरशन वार्ड के नतीजे आज आएंगे।

ताजा आंकड़ों के मुताबिक अर्शीकेरे के 6 और चननारायापटना के 2 वार्ड पर जेडीएस को जीत मिली है।  31 अगस्त को हुए मतदान में 3897 पोलिंग स्टेशनों पर लोगों ने मतदान किया था। चुनाव आयोग द्वारा इस चुनाव में पहली बाहर नोटा का विकल्प भी शामिल किया गया है।

बीजापुर के मुद्देबिहाल म्युनिसिपल वार्ड में बीजेपी सात वार्ड पर विजय हासिल कर चुकी है वहीं कांग्रेस 4 सीटों पर और निर्दलीय कैंडिडेट 4 वार्ड जीत चुके हैं।  इसके साथ ही गुलबर्गा जिले के अफजलपुर के पंचायत टाउन में कांग्रेस वार्ड नंबर 1, 9 और 17 जीत चुकी है। कर्नाटक निकाय चुनाव में 102 निकायों के लिए हुए मतदान के मतों की गणना कलबुर्गी में अलांदा टाउन म्युनिसिपल काउंसिल में जारी है। 31 अगस्त को हुए चुनाव के नतीजे आज शाम तक आ जाएंगे।

गौरतलब है कि 2013 के निकाय चुनाव में 4976 सीटों में से कांग्रेस 1960 सीटें जीती थी। साथ ही  1206 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों को विजय प्राप्त हुई थी। वहीं  बीजेपी और जेडीएस के हाथ 905 सीटें लगी थीं। कर्नाटक निकाय चुनाव के सम्पूर्ण नतीजे आज आएंगे।

Share.