पतंजलि के डेयरी प्रोडक्ट का श्री गणेश, मिलेंगे बाज़ार में

0

‘मेक इन भारत’ का समर्थन करने वाले योग गुरु बाबा रामदेव पहले बहुत सी स्वदेशी वस्तुएं बाज़ार में पेश कर चुके हैं। पतंजलि के रीटेल प्रोडक्ट्स और दवाओं को मिल रही अच्छी प्रतिक्रिया के बाद अब रामदेव बाबा ने पतंजलि के डेयरी प्रोडक्ट्स भी लॉन्च कर दिए हैं। पतंजलि के ये डेयरी प्रोडक्ट्स प्रतिद्वंद्वी कंपनियों को टक्कर देने के लिए तैयार है।

पतंजलि के ये डेयरी प्रोडक्ट्स आज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में लॉन्च किए गए। शुरुआत में कंपनी ने दूध, दही, छाछ और पनीर  ही बाज़ार में पेश किया है। साथ ही बाबा रामदेव ने लॉन्चिंग के मौके पर कहा कि पतंजलि दूध दूसरी कंपनी के दूध के मुकाबले दो रुपए सस्ता होगा। साथ ही दूसरे मिल्क उत्पाद भी सस्ते ही होंगे।

रामदेव बाबा ने कहा,”पतंजलि का दूध और डेयरी के क्षेत्र में भी पतंजलि नया कीर्तिमान बनाएगा और इस साल दिवाली से पतंजलि के कपड़े भी मार्केट में मिलेंगे। हम शुद्ध देसी गाय का दूध लॉन्च कर रहे हैं। इसकी क़ीमत बहुत कम रखी गई है| एक लीटर दूध की कीमत 40 रुपए रखी गई है, जो दूसरे ब्रांड्स के मुकाबले कम है।  कल से पूरे देश में सात लाख लीटर दूध का उत्पादन शुरू कर दिया गया है। हम यह दूध किसानों से ले रहे हैं और किसानों को पैसा सीधे उनके अकाउंट में ट्रांसफ़र करेंगे। उन्होंने कहा कि पतंजलि फ्रोज़न, पतंजलि सोलर पेनल, पतंजलि दुग्ध अमृत, पतंजलि दिव्य जल भी लॉन्च किया है। हमारा ये दूध बिल्कुल शुद्ध है  और दूसरे ब्रांड्स से 2 रुपए सस्ता है, सब भय में हैं।”

पतंजलि दिवाली तक ‘पतंजलि परिधान’ भी लॉन्च करने जा रही है, जिसमें भारतीय परिधान धोती-कुर्ता और कुर्ता-पजामा के साथ-साथ जीन्स टी-शर्ट और महिलाओं के परिधान भी शामिल होंगे।

बाबा रामदेव ने मंगलवार को दिए संकेत

671 करोड़ का निवेश करेंगे बाबा रामदेव

बाबा रामदेव अब करेंगे बॉलीवुड में इंट्री

Share.