पासवान की पहली पत्नी राजनीति में आने पर बोली

0

बिहार के कद्दावर नेता केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का 8 अक्टूबर को देहांत हो गया. राम विलास पासवान को सियासी गलियारों में यज्ञ ‘सूट-बूट वाला दलित नेता’ कहा जाता था. पासवान की निजी जिंदगी को लेकर भी विवाद हुए. राम विलास पासवान की पहली शादी साल 1960 में राजकुमारी देवी से हुई थी. पासवान तब 14 साल के थे.

बाद में पासवान ने राजकुमारी देवी को तलाक देकर साल 1983 में रीना शर्मा से दूसरी शादी की जो एक एयर हॉस्टेस थीं.और दोनों की मुलाकात एक सफर के दौरान ही हुई थी. तलाक के बाद राजकुमारी देवी राजनीती  मेंआने को लेकर सवाल के जवाब में बोली कि अब बुढ़ापे में हमें क्या कष्ट देना! राजकुमारी देवी से जब यह पूछा गया कि अगर पासवान जी चाहें कि वे राजनीति में उतरें और उन्हें टिकट दें तो क्या वह चुनावी अखाड़े में उतरेंगी? तब उन्होंने कहा था कि ‘तब वे चुनाव जरूर लड़ेंगी. उन्होंने कहा कि वे (पासवान) अगर कह देंगे कि मैं टिकट दे रहा हूं, चुनाव लड़ो तो मैं जरूर लडूंगी.

उन्होंने कहा था कि सिर्फ उनकी आज्ञा हो तो मैं चुनाव लड़ने की इच्छुक हूं.बेटियों के राम विलास पासवान के खिलाफ बगावत के सवाल पर राजकुमारी देवी ने कहा था कि ‘बेटियां तो उनके पास ही थीं. दोनों के बीच क्या हुआ, वही जानें, हम तो यहां हैं.

Share.