राम मंदिर निर्माण के लिए जल्द मिलेगी सफलता : मौर्य

0

शृंग्वेरपुर धाम में सोमवार को आयोजित 29वें राष्ट्रीय रामायण मेले के उद्घाटन के लिए पहुंचे उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशवप्रसाद मौर्य ने उम्मीद जताते हुए कहा कि अयोध्या में बहुत जल्द मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण में सफलता मिलेगी। मौर्य ने कहा कि हम राम मंदिर के निर्माण के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं और मुझे पूरी उम्मीद है कि बहुत जल्द हमें इसमें सफलता भी मिलेगी।

आगे केशवप्रसाद मौर्य ने कहा कि हमें इस लड़ाई में जीत भी जल्द मिलेगी और मंदिर का निर्माण कार्य भी जल्द ही शुरू किया जाएगा। केशवप्रसाद ने कहा कि राजा दशरथ को भी इसी शृंग्वेरपुर की पावन धरती पर पुत्ररत्न की प्राप्ति का वरदान प्राप्त हुआ था। शृंग्वेरपुर धाम की धरती वही ऐतिहासिक धरती है, जहां प्रभु श्रीराम ने निषादराज को गले लगाया था और यहीं से वे वन के लिए गए थे।

मेले का उद्घाटन करने पहुंचे केशव प्रसाद के साथ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय मंत्री विजय सांपाला और कैबिनेट मंत्री डॉ.महेंद्रसिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर रामायण मेले का उद्घाटन किया। इससे पहले इस मेले में शामिल होने के लिए जैसे ही सारे मंत्री अपने-अपने उड़नखटोले से शृंग्वेरपुर धाम पहुंचे तो उनके स्वागत के लिए मौजूद प्रयागराज तथा गंगा पार के कार्यकर्ताओं ने सभी मंत्रियों का गर्मजोशी के साथ पुष्पमाला से स्वागत किया।

शृंग्वेरपुर घाट पहुंचने पर वहां के पुरोहित काली सहाय त्रिपाठी ने पूरे विधि-विधान के साथ वैदिक मंत्रोच्चार कर पूजन-पाठ किया। इसके बाद सभी मंत्रियों ने मां गंगा की आरती उतारी तत्पश्चात रामायण मेले का उद्घाटन किया।

Share.