राम जन्मभूमि के बाद अब मथुरा (Mathura) श्रीकृष्ण जन्भूमि पर विवाद

0

अयोध्या (Ayodhya)  राम जन्मभूमि  के बाद अब मथुरा (Mathura) में श्रीकृष्ण जन्भूमि को लेकर भी विवाद खड़ा हो रहा है और ममला अदालत तक जा पहुंचा है.  श्री कृष्ण विराजमान ने मथुरा की अदालत में एक सिविल मुकदमा दायर कर 13.37 एकड़ की कृष्ण जन्मभूमि के स्वामित्व की मांग की है. साथ ही शाही ईदगाह मस्जिद (Masjid) को हटाने की मांग भी की गई है. विवाद भगवान श्रीकृष्ण विराजमान, कटरा केशव देव खेवट, मौजा मथुरा बाजार शहर’ के रूप में रंजना अग्निहोत्री और छह अन्य भक्तों ने दाखिल किया है.

मथुरा की अदालत में सिविल मुकदमा दायर कर श्री कृष्ण विराजमान ने अपनी जन्मभूमि मुक्त कराने की अपील की है . 13.37 एकड़ की कृष्ण जन्मभूमि का स्वामित्व मुगल काल से शाही ईदगाह के पास है.  प्लेसेज ऑफ वर्शिप एक्ट 1991 इस मामले का सबसे बड़ा रोड़ा बना हुआ है.  एक्ट के जरिये विवादित राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मुकदमेबाजी को लेकर मालकिना हक पर मुकदमे में छूट दी गई थी.

मथुरा: श्रीकृष्ण विराजमान पहुंचा अदालत, श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर स्वामित्व की मांग | mathura - News in Hindi - GoIndiaNews - GoIndiaNews

अदालत में कहा गया है कि मुसलमानों की मदद से शाही ईदगाह ट्रस्‍ट ने श्रीकृष्‍ण से सम्‍बन्धित जन्‍मभूमि पर कब्‍जा कर लिया ईश्‍वर के स्‍थान पर एक ढांचे का निर्माण कर दिया. भगवान विष्‍णु के आठवें अवतार श्रीकृष्‍ण का जन्‍मस्‍थान उसी ढांचे के नीचे स्थित है.

 

Share.