ये होंगे विधानसभा अध्यक्ष…

0

राजस्थान में कांग्रेस सरकार बनने के बाद सीएम से लेकर मंत्रियों के मंत्रालयों के बंटवारे के दौरान राजनीति गरमाती रही। वहीं विधानसभा अध्यक्ष को लेकर कई दिग्गज दावेदार मैदान में हैं। ऐसे में दिगगजों के बीच से विधानसभा अध्यक्ष चुनना पार्टी के लिए आसान नहीं होगा।

अशोक गहलोत की सरकार के दौरान गठित हुई मंत्रि परिषद में इस बार प्रदेश के 13 दिग्गज नेताओं को जगह नहीं मिली है। दिग्गजों को जगह नहीं मिलने के बाद से चर्चाओं का बाज़ार गरमाया है। इस बीच पार्टी को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव करना है। कहा जा रहा है कि जिन दिग्गजों को मंत्रि परिषद में शामिल नहीं किया, उन्हीं में से विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए उसी का चयन होगा, जो संसदीय गरिमा को बेहतर तरीके से जानता हो वहीं कई बार विधायक रह चुका हो, जिससे सदन को सही तरीके से चलाया जा सके। रिपोर्ट के मुताबिक, इस दायरे में पार्टी के कई बड़े नेता शामिल हो रहे हैं।

ये हैं दावेदार

– सीपी जोशी

– दीपेंद्रसिंह शेखावत

– परसराम मोरदिया

– हेमाराम चौधरी

राजस्थान : मंत्रियों के बीच विभाग का बंटवारा

राजस्थान में ये विधायक बने मंत्री, देखें सूची

राजस्थान में भी राहुल का वादा पूरा

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.