सचिन पायलट के पास होंगे ये प्रमुख विभाग…

1

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनते ही कैबिनेट को लेकर पेंच फंसा हुआ है। राजस्थान कैबिनेट को लेकर दिल्ली की सियासत में हलचल है, लेकिन कोई निर्णय अभी तक सामने नहीं आया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट की मुलाक़ात के बाद ही स्थिति साफ होगी।

मंत्रि परिषद को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच कौन-सा विभाग किसके पास रहेगा, इसको लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डिप्टी सीएम सचिन पायलट के हिस्से में फाइनेंस, गृह, पीडब्ल्यूडी और माइनिंग जैसे विभाग आ सकते हैं। इनमें फाइनेंस खुद सचिन पायलट अपने पास रख सकते हैं ताकि राज्य का बजट सचिन फाइनेंस मिनिस्टर के तौर पर पेश कर सकें। हालांकि राजे का बीता कार्यकाल और उससे पहले के गहलोत कार्यकाल से राजस्थान में एक परम्परा शुरू हो गई है। इसके तहत सीएम अपने पास फाइनेंस विभाग रखते हैं।

इसके अलावा डिप्टी सीएम के तौर पर वे गृह मंत्रालय भी अपने पास रख सकते हैं, परंतु इस बार हो सकता है कि गृह विभाग सचिन पायलट अपने किसी समर्थक कैबिनेट मंत्री को दिलवा दें। वहीं जिस तरह बीते चार वर्ष में पायलट ने माइनिंग और पीडब्ल्यूडी में रहे भ्रष्टाचार के मुद्दे को उठाया था। उसके बाद कहा जा रहा है कि ये दोनों महकमे वे अपने पास रखेंगे।

राजस्थान में भी राहुल का वादा पूरा

राजस्थान में फिर होंगे चुनाव…

राजस्थान शपथ ग्रहण समारोह LIVE

Share.