राजस्थान में भी राहुल का वादा पूरा

3

भाजपा शासित तीन राज्यों में जीत हासिल करने के बाद अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा किए गए वादे को कांग्रेस पूरा करती नज़र आ रही है। राहुल द्वारा किए गए किसानों के कर्ज़ माफी के वादे को कांग्रेस द्वारा शासित तीसरे राज्य यानी राजस्थान सरकार ने भी पूरा कर दिया। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसकी घोषणा की। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि वे किसानों का 2 लाख रुपए तक का कर्ज़ माफ करेंगे।

इससे पहले मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी किसान कर्ज़ माफी का ऐलान कर चुके हैं। इसके अलावा असम सरकार ने भी हाल ही में किसान कर्ज़ को माफ कर दिया।

राजस्थान सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले से राज्य पर करीब 18,000 करोड़ रुपए का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। इससे पहले मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और असम सरकार ने भी ऋण माफ किया। वहीं गुजरात सरकार ने भी एक्शन लेते हुए लोगों के बिजली बिल माफ कर दिए।

असम और गुजरात सरकार द्वारा कर्ज़ माफ करने के बाद राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी ने असम और गुजरात के सीएम को गहरी नींद से जगा दिया। प्रधानमंत्री अब भी सो रहे हैं। हम उन्हें जगाएंगे, जब तक पीएम मोदी किसानों का ऋण माफ नहीं कर देते, तब तक कांग्रेस उन्हें सोने नहीं देंगी। बता दें कि कांग्रेस ने पांच राज्यों में चुनाव से पहले किसान कर्ज़ माफी को सबसे बड़ा मुद्दा बनाया था। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी रैलियों में जनता से वादा किया था कि सरकार बनने के 10 दिन के अंदर किसानों का कर्ज़ माफ कर दिया जाएगा।

राजस्थान में फिर होंगे चुनाव…

राजस्थान के अगले आलाकमान होंगे गहलोत

राजस्थान चुनाव : शरद यादव पर राजे का पलटवार

Share.