20 सेकंड के अंतराल से क्रैश होने से बचा राहुल का विमान

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों अपने चुनावी दौरों पर अलग-अलग जगह जा रहे हैं। इसी कड़ी में राहुल दिल्ली से कर्नाटक के हुबली जा रहे थे, तभी अचानक उनका विमान हवा में डगमगाने लगा। पायलट ने खतरा भांप तुरंत विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवा दी। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी का चार्टर्ड विमान महज 20 सेकंड के अंतराल में सुरक्षित उतार लिया गया। यदि थोड़ी सी भी देर हो जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

दावा किया गया है कि तकनीकी खराबी पर पायलट काबू नहीं पाते तो अगले 20 सेकंड में गंभीर परिणाम हो सकते थे। यहां तक कि राहुल का विमान क्रैश होने की भी संभावना थी। ऑटो पायलट मोड पर चल रहे राहुल के विमान में उस दिन कोई तकनीकी खराबी भी थी। राहुल गांधी का चार्टर्ड विमान अचानक एक तरफ झुकने लगा और कुछ आवाज़ भी आने लगी। शक है कि इस घटना में कोई मानवीय भूल भी सामने आ सकती है। इमरजेंसी लैंडिंग कराने के मामले की नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने जांच रिपोर्ट दे दी है।

आज राहुल चीन के रास्ते से अपनी कैलाश मानसरोवर यात्रा शुरू करने जा रहे हैं। अपने आप को शिवभक्त बताने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी चार दिवसीय कैलाश मानसरोवर यात्रा नेपाल से शुरू न करते हुए चीन से शुरू करेंगे। राहुल की यह धार्मिक यात्रा 12 दिनों की होगी, जिसमें पहले पड़ाव में 4 दिनों की कैलाश मानसरोवर यात्रा रहेगी। वे 12 सितंबर को यात्रा खत्म कर काम पर लौटेंगे।

गौरतलब है कि कैलाश यात्रा पर जाने का विचार राहुल को अपने कर्नाटक दौरे के समय आया था। उन्होंने बताया कि मैं दो-तीन दिन पहले कर्नाटक जा रहा था। मैं विमान में सवार था। विमान अचानक आठ हजार फीट नीचे आ गया। मैं अंदर से हिल गया। तब मुझे भगवान शिव याद आए और मैंने कैलाश जाने का फैसला कर लिया।

Share.