एयर एम्बुलेंस को पहले जाने का दिया निर्देश

1

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी 2 दिनों के केरल दौरे पर है। खुद राहुल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी। उन्होंने यह भी बताया था कि केरल में वे राहत शिविरों में रह रहे लोगों से मुलाकात करेंगे और राहतकर्मियों से भी रूबरू होंगे। अपने केरल दौरे के दौरान राहुल चेंगनूर क्रिश्चयन कॉलेज से हेलीकॉप्टर से आगे जाने की तैयारी  में थे। हेलीकॉप्टर में बैठते ही उनकी नज़र वहां खड़ी एक एयर एम्बुलेंस पर गई।

राहुल ने एसपीजी के कर्मियों से इसके बारे में पूछा। एसपीजी कर्मियों ने दिल संबंधी बीमारी से ग्रस्त एक मरीज को चेंगनूर के एक राहत शिविर से अलपुझा मेडिकल कॉलेज ले जाने की खबर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दी तो राहुल ने सद्भावना दिखाते हुए हेलीपैड से अपने हेलीकॉप्टर से पहले एक एयर एंबुलेंस को उड़ान भरने देने की बात कही। एयर एम्बुलेंस के उड़ान भरने से पहले एयर ट्रैफिक क्लियर होने में लगभग आधे घंटे का समय लग गया। तब तक राहुल ने वहीं इंतज़ार किया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उनके निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कल बाढ़ प्रभावित लोगों से मिलने केरल के एर्नाकुलम पहुंचे। वहां राहुल ने राहत शिविर जाकर बाढ़ पीड़ितों से बात की और उनका दर्द जाना। कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ ने सोमवार को मांग की कि केरल सरकार द्वारा बाढ़ राहत के लिए मंगाई जा रही राशि मुख्यमंत्री राहत कोष के बजाय विशेष खाते में जमा कराई जाए। केरल में भीषण बाढ़ के 15 दिन बाद भी 3.42 लाख से ज्यादा लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने राज्य में बाढ़ के बाद की स्थिति की समीक्षा करने के लिए एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान जिला कलेक्टरों को सहायता को लेकर जरूरी निर्देश दिए हैं। अधिकारियों ने बताया कि सीएमडीआरएफ में करीब 700 करोड़ रुपए आए हैं |

’40 हजार कुत्तों को मारा था, केरल में बाढ़ उसी का नतीजा’

केरल की तबाही को नासा ने तस्वीर में किया बयां

केरल के लिए एकजुट हुए मददगार, जानिए किसने-किसने की मदद

Share.