कोरोना वैक्सीन को लेकर राहुल गाँधी ने ट्विट कर कहा…

0

कोरोना महामारी फिलहाल पुरे विष के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है . इसे में रूस ने कोरोना वैक्सीन बनाने का दावा किया है. इसे लेकर भारत सहित कई देश प्रयासरत है. अब इस पर कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भारत कोविड -19 के लिए वैक्सीन का उत्पादन करने वाले देशों में से एक होगा और इस प्रक्रिया के लिए देश को “स्पष्ट रूप से परिभाषित” रणनीति की आवश्यकता होगी.

राहुल ने कहा कि सरकार को एक टीका पहुंच रणनीति की आवश्यकता होगी जो समावेशी और न्यायसंगत हो. उन्होंने कहा कि सरकार की वह रणनीति उपलब्धता, सामर्थ्य और उचित वितरण सुनिश्चित करती हो. भारत सरकार को अब इस दिशा में काम करना ही चाहिए. राहुल ने ट्वीट कर कहा “भारत कोविड-19 वैक्सीन बनाने वाला उत्पादक देशों में से एक होगा. ऐसे में वैक्सीन की उपलब्धता, सामर्थ्य और उचित वितरण सुनिश्चित करने के लिए एक स्पष्ट रूप से परिभाषित, समावेशी और न्यायसंगत वैक्सीन पहुंच रणनीति की आवश्यकता है. भारत सरकार को अब तुरंत इस पर काम करना चाहिए.”

गौरतलब है कि राहुल ने हाल ही में कहा है कि , ” कोरोना का ग्राफ कम नहीं हो रहा है, भयावह होता जा रहा है, अगर ये प्रधानमंत्री की ‘संभली हुई स्थिति’ है तो ‘बिगड़ी स्थिति’ किसे कहेंगे?” कांग्रेस नेता ने देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने से जुड़ा ग्राफ भी शेयर किया.

देवेंद्र फडनवीस बिहार चुनाव प्रभारी बने, कोरोना प्रभारी की नियुक्ति कब?   

Share.