सिद्धू ने बताया, किसके कहने पर गए थे पाकिस्तान

0

कांग्रेस नेता नवजोतसिंह सिद्धू की पाकिस्तान यात्रा को लेकर देश में भारी हंगामा हुआ था, लेकिन इस विरोध को लेकर अब सिद्धू ने अपनी चुप्पी तोड़ दी है। साथ ही उन्होंने उस शख्स का नाम भी बता दिया है, जिसने उन्हें पाकिस्तान भेजा था। पंजाब के मंत्री सिद्धू ने कहा कि उन्हें पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने ही पाकिस्तान भेजा था। राहुल गांधी ही उनके कप्तान हैं। वे कैप्टन अमरिंदरसिंह के भी कैप्टन हैं।

कांग्रेस के लिए प्रचार करने पहुंचे सिद्धू ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदरसिंह ने उन्हें पाकिस्तान जाने से मना किया था, लेकिन शशि थरूर, हरीश रावत और रणदीप सुरजेवाला सहित 50 से 100 कांग्रेसी नेताओं ने यात्रा से लौटकर उनकी पीठ थपथपाई। उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री उनके पिता समान हैं।

हरसिमरत के साथ भी दिखा चावला

खालिस्तानी आतंकी और हाफिज सईद के करीबी गोपालसिंह चावला के साथ सेल्फी के सवाल पर सिद्धू ने कहा, ‘‘अगर 10 हजार लोग आपके साथ सेल्फी ले रहे हों तो आप कैसे जानेंगे कि चावला कौन हैं?‘‘उन्होंने आगे कहा, ‘‘चावला नाम का आदमी हर जगह दिखाई दे रहा था और इसमें केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भी शामिल हैं”

इमरान के बयान पर दी सफाई

सिद्धू ने इमरान खान के इस बयान पर कि वे पाकिस्तान में आसानी से चुनाव जीत सकते हैं, पर भी सफाई दी। सिद्धू ने कहा- ‘‘पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का कहने का मतलब था कि वे  (सिद्धू) वहां भी काफी लोकप्रिय हैं और वहां के लोग भी उन्हें काफी प्यार करते हैं इसलिए इमरान ने भावनाओं में आकर इस तरह का बयान दिया। इसका मेरी राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है।

Share.