राहुल से नाराज़ हुआ पत्रकार संगठन

0

नए साल के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साक्षात्कार करने वाली वरिष्ठ महिला पत्रकार पर राहुल गांधी द्वारा की गई टिप्पणी से पत्रकार संगठन नाराज़ है। पत्रकार संगठन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल से माफी की मांग की है। गौरतलब है कि राफेल मुद्दे को लेकर बुधवार को राहुल गांधी ने एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी द्वारा दिए इंटरव्यू का हवाला देते हुए कहा कि उनके अंदर इतना सामर्थ्य नहीं कि वह यहां आकर बैठे और लोगों के सवालों का जवाब दें।

पत्रकार खुद जवाब दे रही थी

उन्होंने कहा कि आपने मंगलवार को प्रधानमंत्री का इंटरव्यू देखा होगा। इंटरव्यू में सवाल पूछने वाली पत्रकार खुद ही जवाब दे रही थी। इसके लिए उन्होंने ‘लचीला’ शब्द का इस्तेमाल किया था। राहुल गांधी की टिप्पणी से पत्रकार संगठन नाराज़ है। एडिटर्ल गिल्ड ऑफ इंडिया ने इस पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि स्वस्थ और सभ्य आलोचना से किसी छूट का दावा नहीं करना चाहिए। वहीं उन पर किसी तरह का ठप्पा लगाना पत्रकारों की गरिमा कम करने और उन्हें धमकाने के तौर पर सामने आया है।

पत्रकारिता को दबाया

वहीं दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन को राहुघ गांधी द्वारा इस्तेमाल की गई टिप्पणी ‘लचीला’ के इस्तेमाल पर कोई आश्चर्य नहीं है। दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन द्वारा एक संयुक्त बयान में कहा, पत्रकार के साथ सिर्फ इसलिए बुरा बर्ताब करना क्योंकि उसने एक केंद्र सरकार की पार्टी का साक्षात्कार किया। यह गलत है और पत्रकारिता को दबाने जैसा है।

अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल

एडिटर्स गिल्ड ने अपने बयान में कहा कि, हमने देखा कि हमारे नेता इसका कुछ समय से इस्तेमाल कर रहे हैं। हाल ही में नेताओं ने पत्रकारों के लिए खबरों के कारोबारी, बाजारू और दलाल जैसे अपमानजनक शब्दों का स्पष्ट तौर पर इस्तेमाल किया है। वहीं इस मसले पर भाजपा और कांग्रेस के बीच जंग शुरू हो गई है।

 

कुशाग्र

भाजपा के आरोपों को खारिज किया

कांग्रेस नेता अजय माकन ने दिया इस्तीफा

जीतू पटवारी के घर के सामने धरना

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.