अर्थव्यवस्था पर राहुल की सरकार को नसीहत, आरबीआई ने किया समर्थन!

0

केंद्र की मोदी सरकार कि ना कामयाबीयों पर रोशनी डालते हुए औरअर्थव्यवस्था को लेकर अपने विचार व्यक्त करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार को नसीहत देते हुए कहा है कि जिस खतरे से मैं कई महीनों से आगाह कर रहा था, उसे अब रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने भी मान लिया है.राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए अपनी बात कही और साथ एक अखबार की खबर भी शेयर की है. इस खबर में आरबीआई रिपोर्ट के बारे में लिखा गया है.

आरबीआई रिपोर्ट (RBI Report) में बताया गया है कि देश में खपत को गंभीर झटका लगा है, गरीब को ज्यादा नुकसान पहुंचा है, ऐसे में अर्थव्यवस्था के पटरी पर लौटने में काफी वक्त लगेगा. इसके अलावा राहुल गांधी ने जो खबर शेयर की है, उसमें ये भी लिखा गया है कि सरकार ने कॉर्पोरेट टैक्स रेट में जो कटौती की है उससे निवेश को बढ़ावा नहीं मिला है, बल्कि कंपनियों ने कर्ज घटाने और कैश बैलेंस करने में इसका इस्तेमाल किया है.

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील ने दाऊद को लेकर दिया बयान

आरबीआई की इस रिपोर्ट के साथ राहुल गांधी ने सरकार को एक बार फिर सुझाव देते हुए अपने ट्वीट में लिखा है, ”सरकार को अब ज्यादा खर्च करने की जरूरत है, कर्ज देने की जरूरत नहीं है. गरीब को पैसा दीजिए, उद्योगपतियों का टैक्स मत माफ कीजिए. खपत से अर्थव्यवस्था को फिर से चालू कराइए.”राहुल ने कहा कि मीडिया के जरिए भटकाने से गरीबों की मदद नहीं होगी और न ही आर्थिक आपदा गायब होगी.गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते अर्थव्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है

Share.