गौर को मिला कांग्रेस में आने का ऑफर

1

भाजपा के दिग्गज नेता बाबूलाल गौर राजनीति में जाने-पहचाने नाम हैं। पूर्व मुख्यमंत्री होने के साथ भोपाल के गोविंदपुरा क्षेत्र में उनका बोलबाला है। उम्र के इस ढलान में भी बाबूलाल गौर का डंका आज भी चलता है। उनके हमेशा से विपक्षी पार्टियों से अच्छे संबंध रहे हैं। अपने मधुर रिश्तों के कारण सोमवार को वे मुख्यमंत्री कमलनाथ के शपथग्रहण समारोह में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सभी नेताओं से गर्मजोशी के साथ मुलाक़ात की।

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने बाबूलाल गौर की मुलाक़ात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से करवाई। इस दौरान दोनों के बीच काफी बातचीत हुई। राहुल गांधी ने उन्हें पार्टी में शामिल होने का ऑफर भी दिया। हालांकि गौर ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया, बस मुस्कुरा दिए। वहीं गौर और सिंधिया के बीच भी दिलचस्प संवाद हुआ। मुलाक़ात के दौरान बाबूलाल गौर ने सिंधिया से कहा, ”आप तो अर्जुन हो गए”, इस पर सिंधिया ने जवाब दिया, “आप के रास्ते पर चल रहा हूं।“

बता दें कि यह पहली दफ़ा नहीं है| गौर अक्सर विपक्ष के नेताओं के साथ मंच साझा करते रहे हैं। बीते महीनों उन्होंने दिग्विजयसिंह और कमलनाथ के साथ मंच साझा किया था। एक कार्यक्रम में उन्होंने कमलनाथ की तारीफ भी की थी। उन्होंने छिंदवाड़ा मॉडल की काफी प्रशंसा की थी। हाल ही में उन्होंने कांग्रेस विधायक आरिफ अकील से मुलाकात की थी, जिसने सियासत को गरमा दिया था।

बाबूलाल गौर और बहू कृष्णा ने खरीदा नामांकन फॉर्म

अपने ही क्षेत्र में बाबूलाल गौर का विरोध

फिर वापसी की कवायदों में जुटे बाबूलाल गौर

Share.